Corona Vaccination in Indore: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में 31 जुलाई को 115 सेंटरों पर कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। नागरिक प्री स्लाट बुकिंग के आधार पर वैक्सीन लगवा सकेंगे। शनिवार को कोविशील्ड का पहली और दूसरी व कोवैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। दिनभर में 52 हजार से ज्यादा लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि कोवैक्सीन के 25 हजार दूसरी डोज लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए आनलाइन स्लाट जारी कर दिए गए हैं। लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए बताए गए स्थान और समय पर पहुंचकर वैक्सीन लगवानी होगी। जिन नागरिकों को आनलाइन प्री स्लाट बुकिंग नहीं है, वे सेंटर पर जाकर टोकन के माध्यम से माध्यम पर आफलाइन पंजीयन करवाकर वैक्सीन लगवा सकेंगे। आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि वैक्सीनेशन की बुकिंग कर तय समय पर सेंटर पहुंचें और वैक्सीन लगवाएं। इससे टीकाकरण कार्यक्रम आसानी से संचालित हो सकेगा और टीकाकरण सेंटरों पर भीड़ नहीं होगी।

गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण दो दिन

आयुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। टीकाकरण सभी के लिए सुरक्षित है। गर्भवती महिलाओं के लिए पांच विशेष केंद्र बनाए गए हैं। वे एमवाय अस्पताल, पीसी सेठी अस्पताल, बाणगंगा अस्पताल, नंदा नगर प्रसूति केंद्र और मांगीलाल चूरिया अस्पताल में कोरोना का टीका लगवा सकती हैं। वहां हर मंगलवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन किया जा रहा है। गर्भवती महिलाओं को आन स्पाट पंजीयन की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने गर्भवती महिलाओं से आग्रह किया है कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका जरूर लगवाएं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local