Corona Vaccination in Indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में सोमवार को भी कोरोना टीकाकरण जारी रहेगा। शहरवासियों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार के लिए 34 टीकाकरण केंद्र बनाए हैं। इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों तरह के टीके उपलब्ध रहेंगे। टीकाकरण की गति बढ़ाने के उद्देश्य से नगर निगम के जोन कार्यालयों पर भी टीका लगाने की व्यावस्था की गई है।

जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डा.तरुण गुप्ता ने बताया कि सोमवार को हुकमचंद अस्पताल, महावीर ट्रस्ट टीकाकरण केंद्र, राजेंद्र नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र, एमओजी लाइंस शहरी स्वास्थ्य केंद्र, मल्हारगंज अस्पताल, मांगीलाल चूरिया अस्पताल, बाणगंगा अस्पताल, अरण्य नगर अस्पताल, बाणगंगा स्थित राधाकृष्ण नगर स्थित व्यापारी एसोसिएशन कार्यालय, भंवरकुआ अस्पताल, खजराना शहरी स्वास्थ्य केंद्र, पीसी सेठी अस्पताल, एमवायएच अस्पताल, सिंधु नगर स्थित कांठोड भवन के साथ-साथ नगर निगम जोनल कार्यालयों पर टीका लगाने की व्यवस्था रहेगी।

25 लाख लोगों ने नहीं लगवाई सतर्कता डोज

डा. गुप्ता ने बताया कि इंदौर में अब भी 25 लाख लोग हैं जिन्होंने अब तक सतर्कता डोज ही नहीं लगवाई है। कोरोना संक्रमण अभी सिर्फ कम हुआ है, खत्म नहीं। जरूरी है कि हम सतर्कता डोज लगवा लें। अब तक शहर में कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी। इस वजह से टीकाकरण कार्यक्रम धीमी गति से चल रहा था। हाल ही में शासन से इंदौर को 30 हजार कोविशील्ड वैक्सीन मिली हैं। इसके बाद टीकाकरण कार्यक्रम की गति बढ़ाने का प्रसास सतत चल रहा है। इसी तारतम्य में टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है।

सतर्कता डोज लगवाने में लापरवाही

हालांकि, अब भी उतनी संख्या में लोग टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे जितनी उम्मीद थी। हम प्रयास कर रहे हैं कि शहर के हर व्यक्ति को सतर्कता डोज लग जाए। इंदौर में कोरोना के पहले और दूसरे टीके को लेकर जबरदस्त उत्साह नजर आया था, लेकिन वैसा उत्साह कोरोना के सतर्कता डोज को लेकर फिलहाल नजर नहीं आ रहा।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close