Corona Virus in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को इंदौर में सिर्फ 370 सैंपलों की जांच की गई। इनमें से 26 सैंपल संक्रमित पाए गए। यानी संक्रमण दर सात प्रतिशत रही। चिंता की बात यह है कि लगातार चेतावनी के बावजूद जिले में नमूनों की संख्या नहीं बढ़ पा रही है। रविवार को जिले में सिर्फ 96 सैंपल लिए गए जबकि विशेषज्ञ लगातार सैंपलिंग बढ़ाने की सिफारिश कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस वक्त ज्यादा से ज्यादा नमूनों की जांच जरूरी है ताकि संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके।

शाहरुख, धोनी, कोहली, रोहित शर्मा के खिलाफ दायर जनहित याचिका में सुनवाई आज

इंदौर। मप्र हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में सोमवार को फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर एमएस धोनी, विराट कोहली, और रोहित शर्मा के खिलाफ दायर जनहित याचिका में सुनवाई होनी है। याचिका में कहा गया है कि खान, धोनी, शर्मा और कोहली जैसे लोग लाखों युवाओं के आदर्श हैं और ये आदर्श उन्हें आनलाइन सट्टा और जुआ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ये क्रिकेट और फिल्मों के सितारे युवाओं को बता रहे हैं कि आनलाइन सट्टा खेलकर कैसे वे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। अपने आदर्श की बात में आकर युवा अपनी रकम तो गंवा ही रहे हैं, कई युवा सट्टे के चलते आत्महत्या जैसा कदम भी उठा चुके हैं।

याचिका में मांग है कि आनलाइन सट्टे पर तुरंत रोक लगाई जाए। याचिका में यह भी कहा है कि बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक सहित कई राज्य इस तरह के आनलाइन खेलों पर रोक लगा चुके हैं लेकिन मप्र में ऐसा नहीं किया गया। याचिकाकर्ता ने सभी पक्षकारों को नोटिस दिया था लेकिन किसी ने भी जवाब नहीं दिया। पिछली सुनवाई पर याचिकाकर्ता ने याचिका में संशोधन के लिए समय मांग लिया था। याचििका में सोमवार को हाई कोर्ट की युगलपीठ के समक्ष सुनवाई होना है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close