इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देशभर के एयरपोर्ट के लिए जारी की गई नई गाइडलाइन के कारण बुधवार रात देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ। दरअसल दुबई से आई उड़ान के दो यात्रियों को जब एयरलाइंस ने नई गाइडलाइन का हवाला देते हुए रैंडम जांच करने के लिए कहा तो यात्रियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था इस उड़ान में कुल 93 यात्री आए हैं फिर उन दोनों का चयन ही क्यों किया गया है।

जानकारी के मुताबिक देर रात 9:00 बजे दुबई से इंदौर आई इस उड़ान के लिए नई गाइडलाइन का पालन हो इसके लिए प्रबंधन ने पहले ही स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी थी। दो डॉक्टर और चार पैरामेडिकल स्टाफ की टीम एयरपोर्ट पर पहुंच गई थी। सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।

गाइडलाइन के अनुसार उड़ान कंपनी ने जब दो यात्रियों का चयन किया और उन्हें नियमों का हवाला देकर स्वयं के खर्च पर आरटीपीसीआर या रैपीड पीसीआर जांच करवाने के लिए कहा तो यात्री बिफर गए। उनका कहना था इतने लोग आए हैं तो सिर्फ हम दो का चयन किस आधार पर किया गया है। उड़ान कंपनी के अधिकारियों ने बताया रैंडमली आप दोनों का चयन किया गया है, लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि हम दुबई से निगेटिव रिपोर्ट लेकर आए हैं तो फिर यहां पर जांच करने का क्या मतलब है।

काफी देर तक हंगामे के बाद दोनों जांच करने के लिए तैयार हुए और उन्होंने रैपिड पीसीआर जांच करवाई।हालांकि दोनों यात्री निगेटिव निकले। प्रबंधन के सूत्रों का कहना है नई गाइडलाइन में इस जांच का शुल्क यात्री को वहन करना है, जबकि पहले यह हमें वहन करना था। इस कारण लगातार विवाद होने की संभावना बनी रहेगी। उड़ान कंपनी ने भी इस मामले में मुख्यालय स्तर पर शिकायत करने की बात कही है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local