Coronavirus in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मल्हारगंज क्षेत्र के अनाज व्यवसायी 44 वर्षीय राकेश वर्मा ने वार्ड 6 में महीनेभर तक मुफ्त सैनिटाइजेशन का फैसला लिया है। यह काम वे तीन दिन से कर रहे हैं। इसकी प्रेरणा उन्हें उनकी पत्नी ने दी। सैनिटाइजेशन के लिए वर्मा ने किराए का टैंकर लिया है जिसमें स्प्रे मशीन लगी है। टैंकर और सैनिटाइजर का खर्च वे खुद उठा रहे हैं।

'नईदुनिया' से चर्चा में वर्मा ने बताया कि शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोज तेजी से बढ़ रही है। उनके घर के पास रहने वाले दो लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है। लोग भयभीत हैं और खासतौर पर बुजुर्ग ज्यादा घबराए हुए हैं।

इस संकटकाल को देखते हुए उनकी पत्नी ने पिछले दिनों उनसे लोगों की सेवा करने का आग्रह किया। इसी के बाद उन्हें वार्ड में सैनिटाइजेशन करने का ख्याल आया क्योंकि नगर निगम फिलहाल केवल उन्हीं घरों में सैनिटाइजेशन करवा रहा है, जहां संक्रमित मरीज मिलते हैं। वर्मा ने परिचित विक्रेताओं और निर्माताओं से संपर्क कर सैनिटाइजर बनाने और उसमें अलग-अलग चीजों की मात्रा की जानकारी ली।

रोजाना छह घंटे करेंगे काम

विधायक संजय शुक्ला को उन्होंने अपनी इच्छा बताई तो उन्होंने यह काम करने के लिए उत्साह बढ़ाया। शुरुआती दो दिन उन्होंने कुछ परिचितों से जानकारी लेकर संक्रमितों के घरों के आसपास सैनिटाइजेशन किया। मंगलवार से उन्होंने रोज छह घंटे सैनिटाजेशन का काम शुरू किया है।

वर्मा ने बताया कि वार्ड में मल्हारगंज, रामचंद्र नगर, विंध्याचल नगर, सीताराम पार्क कॉलोनी जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। वे रोज एक क्षेत्र चुनकर वहां सैनिटाइजर का छिड़काव करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन टैंकर का 1500 रुपये किराया और 1000 रुपये सैनिटाइजर का खर्च वे खुद उठाएंगे। इस प्रयास से एक भी जान बच गई तो यह सफल होगा। क्षेत्रीय लोग भी इस काम में सहयोग कर रहे हैं। वर्मा की इच्छा है कि शहर के दूसरे लोग भी इस तरह का पुनीत काम करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020