Coronavirus in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सामान्यतः सैंपल देने के कई दिनों के बाद रिपोर्ट नहीं आने की शिकायतों के विपरीत एमटीएच अस्पताल में अजीब कारनामा सामने आया। यहां मरीज ने सैंपल 29 जुलाई को दिया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट 23 जुलाई को ही आ गई। अस्पताल प्रबंधन ने उसे निगेटिव बताकर डिस्चार्ज भी कर दिया। दो दिन तक कोरोना संक्रमितों के साथ वार्ड में भर्ती रहा मरीज हैरान है। अब अस्पताल प्रबंधन मामला दिखवाने की बात कह रहा है।

नूरानी नगर निवासी 29 वर्षीय मुस्तफा बादशाह ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत के बाद 29 जुलाई को वे सुदामा नगर स्थित फीवर क्लिनिक गए थे। वहां कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल भी लिया गया। डॉक्टर ने उन्हें एमटीएच अस्पताल में भर्ती होने का कहा। साथ ही बताया कि तीन-चार दिन में रिपोर्ट आएगी तो आपको सूचित कर दिया जाएगा। मुस्तफा 29 जुलाई को ही एमटीएच अस्पताल में भर्ती हो गए। मुस्तफा के मुताबिक 30 जुलाई को दोपहर में एमटीएच अस्पताल के स्टाफ ने उन्हें बताया कि कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आपको तुरंत कोरोना के लिए बनाए गए रेड जोन वार्ड में शिफ्ट होना होगा। फिर उन्हें वार्ड 10 से वार्ड 13 में शिफ्ट कर दिया गया जहां अन्य कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती थे।

एक अगस्त को स्टाफ ने बताया कि आपकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। आपको आज ही डिस्चार्ज किया जाएगा। मुस्तफा डॉक्टरों के पास पहुंचे और बताया कि मेरा सैंपल ही नहीं लिया गया तो रिपोर्ट कैसे आ गई, लेकिन किसी ने उत्तर नहीं दिया। आखिर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। उस समय उन्हें जो डिस्चार्ज लेटर दिया गया, उसमें लिखा है कि मरीज का 22 जुलाई को जो सैंपल लिया गया था, उसकी रिपोर्ट 23 को पॉजिटिव आने के बाद 29 को भर्ती किया गया था। मुस्तफा का कहना है कि 22 जुलाई को उनका सैंपल लिया ही नहीं गया तो उसकी रिपोर्ट 23 जुलाई को कैसे आ सकती है।

स्वजन का सैंपल भी नहीं लिया

मुस्तफा ने बताया कि दो दिन तक वे संक्रमित मरीजों के साथ एमटीएच अस्पताल में भर्ती रहे। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद न तो उनके घर पर किसी स्वजन का सैंपल लिया गया, न ही घर पर सैनिटाइजेशन हुआ।

हो सकता है मामले में कुछ भ्रम हो गया हो। हजारों रिपोर्ट होती हैं। मामले को दिखवाते हैं। मरीज एक पत्र अधीक्षक के नाम से दे दे। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। -डॉ. वीपी पांडे, (जिनकी यूनिट में मरीज भर्ती था)

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020