इंदौर(नईदुनिया प्रतिनिधि), Coronavirus in Indore। कोरोना का बढ़ता संक्रमण इस साल भी होली के रंग में भंग डालेगा। रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर पर लगातार दूसरे साल संकट छाया है। शहर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह ने मंगलवार को रेसीडेंसी कोठी पर बैठक की। प्रशासन ने तय किया है कि गेर संचालक अभी गेर निकालने की कोई तैयारी न करें। जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर मास्क और शारीरिक दूरी याद आई है। इंदौर सहित आसपास कोरोना के केस बढ़ने के बाद जिला आपदा प्रबंधन समूह ने तय किया है कि सभी लोग फिर से मास्क का उपयोग करना शुरू कर दें।

इसके लिए आज बुधवार से जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। इसके कुछ दिन बाद सख्ती बरती जाएगी। जो लोग बिना मास्क शहर में घूमते पाए तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। बैठक में सभी सदस्यों ने नागरिकों से आग्रह किया है कि कोरोना अभी गया नहीं है, भ्रम में नहीं रहें।

सुरक्षा का पंच

1 - बड़े धार्मिक और सामाजिक आयोजनों पर रहेगी रोक

2 - मास्क के लिए आज से चलेगा जन जागरण अभियान

3 - मास्क नहीं पहना तो पहले समझाएंगे, फिर जुर्माना

4 - कोविड नियमों के उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

5 - निर्देशों व प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन

105 नए मरीज मिले मंगलवार को

कोरोना संदिग्ध1706 मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिनमें से 105 मरीज पाजिटिव आए। अब तक 8 लाख 25 हजार 835 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। संक्रमण से मौत नहीं हुई है। 64 मरिजों को डिस्चार्ज किया गया।

खंडवा : महाराष्ट्र से आने वालों का मेडिकल प्रमाणपत्र जरूरी

बुरहानपुर में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए मेडिकल प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया गया है। खंडवा में मंगलवार को हुई बैठक फैसला किया गया कि यदि महाराष्ट्र से कोई मेहमान आए तो इसकी जानकारी प्रशासन को दें। ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा।

रतलाम : मास्क नहीं पहना तो 100 रुपये का लगेगा जुर्माना

रतलाम में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले के सभी नगरीय निकायों में मास्क का उपयोग नहीं किए जाने वालों पर पूर्व की भांति चालानी कार्रवाई कर 100 रुपये स्पाट फाइन कर दो मास्क दिए जाएंगे। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags