Coronavirus in Indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में रहने वाले 4 जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 40 जूनियर डॉक्टर पॉजिटिव हो चुके हैं। साथ ही 7 सीनियर रेजिडेंट व अन्य स्टाफ से 20 से अधिक सदस्य पॉजिटिव आए हैं। इसके अतिरिक्त कैंसर अस्पताल से भी 13 रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर पॉजिटिव आ चुके हैं।

एमवाय अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ के लगातार पॉजिटिव आने का एक बड़ा कारण एसिम्प्टोमैटिक मरीजों के संपर्क में उनका आना भी है। इसे देखते हुए अब एमजीएम मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी विभाग में आने वाले मरीजों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। पिछले एक सप्ताह में अन्य बीमारियों का इलाज कराने गंभीर स्थिति में पहुंचे मरीजों में से 30 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

एमटीएच अस्पताल से हुए अधिक संक्रमित

मेडिकल कॉलेज से जूनियर डॉक्टरों की रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाई जा रही है। कोविड अस्पताल में ड्यूटी के बाद इन्हें रेस्ट दिया जाता है। एक सीनियर रेजिडेंट के अधीन जूनियर रेजिडेंट की ड्यूटी लगाई जाती है। ये सभी एमटीएच, एमआर टीबी, सुपर स्पेशिएलिटी और एमवाय अस्पताल में ड्यूटी दे रहे हैं। इनमें से अधिकतर जूनियर डॉक्टर एमटीएच अस्पताल में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए हैं।

ओपीडी में गोली-दवाई लेकर लौट रहे मरीज

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. प्रखर चौधरी ने बताया कि ओपीडी शुरू होने के बाद जो लोग पहुंच रहे हैं, उनमें से अधिकतर गोली-दवाई लेकर जा रहे हैं। जो गंभीर स्थिति में होते हैं, उन्हें जांच के बाद ही भर्ती किया जा रहा है। ओपीडी में आने वाले मरीजों में एसिम्प्टोमैटिक मरीज भी रहते हैं। ऐसे में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020