Coronavirus in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को देर रात आई रिपोर्ट में 5 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर कुल 15 पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें से एक की मौत गुरुवार को हुई। इसे मिलाकर इंदौर में दो दिनों में दो मौत हो चुकी है। इंदौर में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। उसे दूसरी बीमारियां भी थीं लेकिन कोरोना की जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसलिए स्वास्थ्य विभाग कोरोना के कारण मौत मान चुका है। उज्जैन निवासी एक महिला की मौत पहले ही हो चुकी है। इसके बाद इंदौर के रानीपुरा निवासी जिस बुजुर्ग की मौत हुई उसे स्वाइन फ्लू के लक्षण देखते हुए भर्ती किया गया था, जिसके बाद उसकी कोरोना वायरस की जांच भी की गई थी।

गुरुवार को मिले कोरोना पॉजिटिव पांच मरीजों में से चार इंदौर के और एक मरीज उज्जैन का है। वही एक मरीज की जांच शुक्रवार को दोबारा की जाएगी। एमजीएम मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार 26 मार्च को 29 सैंपल में से 23 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

रानीपुरा के सबसे ज्यादा मरीज

इंदौर के चार पॉजिटिव मरीजों में से रानीपुरा का रहने वाला 41 वर्षीय मरीज सीएचएल अस्पताल में भर्ती है। वहीं लिम्बोदी के रहने वाले 53 वर्षीय मरीज बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती है। रानीपुरा की रहने वाली 14 और 18 वर्षीय किशोरी एमवाय अस्पताल में भर्ती हैं।

52 सैंपल भेजे गए जांच के लिए

गुरुवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 52 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें एमआरटीबी से 15, सीएचएल अस्पताल से दो, एलसीएच अस्पताल से दो, एमवाय अस्पताल से तीन, अरिहंत अस्पताल से एक, गोकुलदास अस्पताल से दो, बॉम्बे हॉस्पिटल से 1, सिम्स से 8 सैंपल भेजे गए हैं। वहीं देवास से पांच, धार से एक और उज्जैन से 12 सैंपल भी प्राप्त हुए हैं।

Posted By: Prashant Pandey