कपिल नीले इंदौर (नईदुनिया) Coronavirus in Indore : कोरोना वायरस जैसी बीमारी को अस्पताल प्रबंधन गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती हुए युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मगर प्रबंधन ने रिपोर्ट आने का इंतजार नहीं किया। युवक का शव दोस्तों और परिवार वालों को सौंप दिया। अंतिम संस्कार करने के बाद स्वजन को युवक के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला है।

इसके बाद इलाके में रहवासी काफी दहशत में हैं। मामले की जानकारी होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग परिवार की सुध लेने नहीं पहुंचा है। हालांकि शिकायत मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी से की। करीब 24 घंटे बाद स्वजन को आइसोलेशन में भेजा है।

चंद्रभागा निवासी 29 वर्षीय युवक की सोमवार 6 अप्रैल शाम 7 बजे तबीयत बिगड़ी। उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी। वह जीजा के साथ बाइक पर विशेष अस्पताल पहुंचा। यहां उसकी जांच के बाद प्रबंधन ने अस्पताल में भर्ती करवाया। मगर इलाज के दौरान रात 3 बजे उसकी मृत्यु हो गई।

परिवार वालों और दोस्तों ने डॉक्टर से कोरोना संबंधित बीमारी के बारे में पूछा तो उन्होंने रिपोर्ट आना शेष बताया। थोड़ी देर बाद शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया। अगले दिन अंतिम संस्कार किया गया। करीबी लोग ही घर पहुंचे। मगर बुधवार को अस्थियां लाते वक्त घर वालों को युवक के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला। परिवार वालों और दोस्तों के अलावा रहवासी भी दहशत में आ गए हैं।

शनि गली जूनी इंदौर निवासी दोस्त गिरीश का कहना है कि पूरे मामले में अस्पताल की लापरवाही है, जिन्होंने रिपोर्ट आने के पहले ही शव हमें सौंप दिया है। जबकि कई बार प्रबंधन से पूछा गया। गिरीश ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के 24 घंटे बाद परिवार को आइसोलेशन सेंटर भेजा है। मामले में सीएचएमओ डॉ. प्रवीण जड़िया का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन से पूरे मामले से रिपोर्ट लेंगे। सावधनियां बरते बिना प्रबंधन ने युवक का शव सौंपा होगा तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस