इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Coronavirus in Indore : गुरुवार सुबह कोरोना वायरस के संक्रमण से एक निजी चिकित्सक और साउथ तोड़ा निवासी 44 साल के व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। शाम को जारी रिपोर्ट में 22 नए पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 18 पहले से अस्पताल में भर्ती हैं। शहर में अब 235 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से 23 मरीजों की मौत हो चुकी है।

नए मरीजों में चार टाटपट्टी बाखल के गुरुवार को शहर में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए, उनमें से 18 मरीज पहले से ही अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। 4 पॉजिटिव मरीज टाटपट्टी बाखल से सामने आए हैं जिनके नमूने स्वास्थ्य विभाग ने अपने सर्वे के दौरान एकत्रित किए थे।

मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल को लैब में जांचे गए नमूनों में 222 नमूने निगेटिव आए। वहीं 250 नमूने पहले से ही जांच प्रक्रिया में हैं। इनमें से कुल 34 नमूने पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से इंदौर के 22, खरगोन के 2, बड़वानी के 2, धार से 1,देवास से 3 व खंडवा से 4 नमूने पॉजिटिव आए हैं। वहीं गुरुवार को जांच के लिए आए 402 नए नमूनों में से 260 नमूने इंदौर के हैं।

गुरुवार को 18 इलाकों से मिले मरीज

गुरुवार को इंदौर में शांति नगर, हाजी कॉलोनी, खजराना, मल्हारगंज, सिद्धि विनायक अस्पताल के सामने से, टाटपट्टी बाखल, सेक्टर डी सुदामा नगर, मोहनपुरा, चंदन नगर, नयापुरा, सुदामा नगर, जूनी इंदौर, पलसीकर कॉलोनी, पिंजारा बाखल, राजीव नगर, मोतीतबेला, चंद्रभागा, अहिल्या पलटन और चंपा बाग से मरीज मिले हैं।

इन जिलों से भी मिले पॉजिटिव मरीज

मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार खरगोन से 2, बड़वानी से 2, धार से 1, देवास से 3 और खंडवा से चार पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

इन अस्पतालों से 260 नमूने भेजे

गुरुवार को विभिन्न अस्पतालों से 260 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। एमवाय अस्पताल से 59, मेदांता अस्पताल से 5, सीएमएचओ से 115, मयूर हॉस्पिटल से 14, गोकुलदास अस्पताल से 21, विशेष अस्पताल से 7, सिनर्जी हॉस्पिटल से 1, भंडारी हॉस्पिटल से एक, सुयश हॉस्पिटल से 7, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से 12, अरबिंदो अस्पताल से 13, अपोलो हॉस्पिटल से एक, बॉम्बे हॉस्पिटल से एक और सीएचएल अस्पताल से 3 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

खरगोन से 52 और खंडवा से पहुंचे 29 नमूने

गुरुवार को आलीराजपुर से 5, मंदसौर से 2, खरगोन से 52, धार से 19, झाबुआ से 1, खंडवा से 29, रतलाम से 14, बड़वानी से 8, सेंधवा से 4, बुरहानपुर से 1, देवास से 6 नमूने जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज पहुंचे हैं।

एमवाय में 115 स्क्रीनिंग, 23 संदिग्ध

9 अप्रैल को एमवायएच की ओपीडी में 115 लोग स्क्रीनिंग करवाने के लिए पहुंचे। इनमें से 23 मरीज संदिग्ध पाए गए हैं। मेडिकल कॉलेज की लैब में कुल 402 नमूने लिए गए। इनमें से 260 नमूने इंदौर और 142 नमूने अन्य जिलों से मिले हैं।

एक ही दिन में 38 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करना पड़ा

इंदौर में कोरोना संक्रमण का दायरा दिनोदिन बढ़ता जा रहा है। शहर के साथ ही जिले के नए अलग-अलग इलाकों में कोविड-19 के पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन को गुरुवार को एक ही दिन में 38 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करना पड़ा। इसमें महू का कैंट एरिया भी है।

इसके साथ ही अब पूरे शहर में 98 इलाके कंटेंमेंट जोन बन चुके हैं। नए कंटेंमेंट जोन में रॉयल पॉम, न्यू ट्रेजर फैंटेसी कैट रोड, बड़वाली चौकी, साउथ बजरिया, विंध्याचल नगर, भिश्ती मोहल्ला, छत्रीपुरा, लोकनायक नगर, कुशवाह नगर, बीसीएम सिटी नवलखा, सत्यदेव नगर, शीतला माता बाजार, स्कीम नंबर-71, एएसपी बंगलो कैंट एरिया महू, खंडवा रोड पर संत नगर, मल्हारगंज, पलसीकर कॉलोनी, चंपाबाग, मदीना नगर खजराना, नयापुरा, सुदामा नगर 2795 के आसपास का इलाका, चंद्रभागा जूनी इंदौर, मोहनपुरा, राजीव नगर खजराना सहित 38 क्षेत्र शामिल किए गए हैं। इन इलाकों की निगरानी के लिए अधिकारियों के दल भी बना दिए गए हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना