Coronavirus in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की गिरफ्त में आए कुछ लोगों को वायरस अपने जाल में उलझा रहा है। इन्हीं में शामिल है शहर के हाथीपाला इलाके का 37 वर्षीय युवक जो पॉजिटिव-निगेटिव के चक्कर में 45 दिन बाद भी अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं हो पाया। इतने दिनों में दो बार उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव और तीन बार निगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। शुक्रवार को उसका एक और सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

युवक की 75 साल की बीमार दादी की अप्रैल में मौत हो गई थी। इसके बाद परिवार में उसके सहित मां, पत्नी व दो बच्चों के सैंपल लिए गए। रिपोर्ट में युवक को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। तब से वह कभी पॉजिटिव तो कभी निगेटिव के बीच झूलते हुए दो अस्पताल और दो कोविड केयर सेंटरों में 45 दिन बिता चुका है। आश्चर्य की बात है कि उसे कोई लक्षण भी नहीं है। इस समय वह बायपास रोड स्थित होटल वाटर लिली में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में है। 'नईदुनिया' ने उसकी केस हिस्ट्री जानने के लिए बात की तो उसके मन में घर पहुंचने की तड़प नजर आई। उसने रोते हुए बताया कि कोविड केयर सेंटर में मुझे कोई परेशानी नहीं है। समझ में नहीं आ रहा यह क्या हो रहा है। समय पर खाना और दवा मिल रही है, लेकिन घर में सब परेशान हैं। अब लौटना चाहता हूं। हाथीपाला क्षेत्र के अधिकारियों का कहना है कि युवक का केस हमारे लिए भी अबूझ पहेली बना हुआ है।

युवक की कोरोना डायरी

- पहली बार आठ अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव आने पर युवक को अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां 11 दिन रखने के बाद उसका सैंपल लिया गया।

- अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे बताया कि इस कोविड अस्पताल में गंभीर संक्रमित मरीजों के बीच उसे फिर संक्रमण हो सकता है, इसलिए रिपोर्ट आने से पहले उसे रॉबर्ट नर्सिंग होम भेज दिया गया। हालांकि बाद में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

- अरबिंदो अस्पताल से उसकी फाइल न आने पर रॉबर्ट नर्सिंग होम में उसकी नए सिरे से फाइल बनाई गई। उसे यहां 21 दिन रखा गया। इस बीच एहतियात के तौर पर उसके दो सैंपल अलग-अलग दिन हुए।

- 5 मई को लिए गए सैंपल की 9 मई को निगेटिव रिपोर्ट आई। उसी दिन उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

- घर पहुंचने के अगले ही दिन उसकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। हालांकि उसे बीमारी का कोई लक्षण नहीं था। वह स्वस्थ था।

- प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंची। इसके बाद पहले रॉबर्ट नर्सिंग होम, फिर बायपास स्थित कोविड केयर सेंटर लेकर गई।

- उसका 19 मई को सैंपल लिया गया, जिसकी 21 मई को निगेटिव रिपोर्ट आई। 22 मई को फिर सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस