Coronavirus in Madhya Pradesh : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मनोरमा राजे क्षय अस्पताल में भर्ती उज्जैन की जिस 65 वर्षीय महिला की कोरोना से मृत्यु हुई, उसके स्वजन का कहना है कि वह ठीक से चल भी नहीं पाती थीं। घुटनों में दिक्कत के कारण वह महीनों से घर से बाहर नहीं निकलीं। ऐसी स्थिति में वे यह नहीं बता सकते कि उन्हें ये बीमारी कहां से आई? महिला के बेटे के मुताबिक परिवार में 15 के लगभग सदस्य हैं। सभी की जांच हो चुकी है। अम्मी के अलावा किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। बेटे ने बताया कि हालांकि उन्हें वर्षों से सांस की बीमारी थी। महिला के पति उज्जैन में फल की दुकान लगाते हैं। बेटे भी यही काम करते हैं। दोनों बेटों को फिलहाल हुकुमचंद पॉली क्लीनिक में आईसोलेटेड किया गया है।

चंपाबाग में हल्दी के कार्यक्रम और बर्तन बाजार में क्लीनिक गई हैं : चंदन नगर निवासी जिस महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उसके बेटे का कहना है कि अम्मी 20 मार्च को चंपाबाग स्थित एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थीं। इसके तुरंत बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके पहले वे 8 मार्च को परिवार के साथ चादर पेश करने धार के पास अमझेरा भी गई थीं महिला के बेटे का यह भी कहना है कि कुछ दिनों से मेरे तीन साल के बेटे की तबीयत खराब रहती है। अम्मी कई दिनों से उसे सुबह-शाम इंजेक्शन लगवाने बर्तन बाजार में एक डॉक्टर के यहां जाती थीं। उस क्लीनिक में बहुत भीड़ रहती है। इस बात की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वहीं से वे वायरस की चपेट में आ गईं। बेटे के मुताबिक महिला के इलाज पर अब तक 80 हजार रुपए खर्च हो चुके हैं। बुधवार शाम तक महिला के परिवार के किसी सदस्य की जांच नहीं हुई थी। परिवार वाले चंदन नगर स्थित घर पर ही हैं।

पांच दिन पहले हुई थी सर्दी-खांसी की शिकायत

रानीपुरा क्षेत्र निवासी जिस व्यक्ति में बीमारी की पुष्टि हुई है, उसके स्वजन का कहना है कि उन्हें भी नहीं पता कि बीमारी कहां से आई। करीब पांच दिन पहले उन्हें सर्दी-खांसी की शिकायत हुई थी। उन्होंने मेडिकल से दवाई भी ले ली। जब सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो हम लोग उन्हें बॉम्बे अस्पताल में भर्ती करवा दिया। जांच में कोरोना की पुष्टि के बाद पत्नी, तीन बेटे और मां को घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है। परिवार के अन्य लोगों पर भी नजर रखी जा रही है।

Posted By: Prashant Pandey

fantasy cricket
fantasy cricket