Coronavirus Indore News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना काल के बीच भी नेताओं के अजीबो गरीब बयान और भाजपा-कांग्रेस की राजनीति जारी है। कोरोना पर अपने बयानों के चलते बार-बार सुर्खियां बटोरने वाली प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर एक बार फिर बयान को लेकर घेरे में है। कांग्रेस ने मंत्री ठाकुर पर कोरोना को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए मंत्री के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग रखी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस याद दिला रही है कि उन्होंने कहा था कि कोई कितना रसूखदार हो लेकिन कोरोना पर भ्रम फैलाता है तो उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

प्रदेश में बीते दिनों में नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन बनाकर बेचने वाले कई गिरोह और उनसे जुड़े आरोपित पकड़े गए हैं। पुलिस लगातार जांच कर रही है कि कितने मरीजों को ऐसे नकली इंंजेक्शन लगाए गए और इसका असर क्या हुआ। बीते दिनों तथ्य सुर्खियों में आया था कि नकली इंजेक्शन जिन मरीजों को लगे थे उनमें से 90 प्रतिशत स्वस्थ्य भी हो गए।

इसी को लेकर एक दिन पहले मंत्री उषा ठाकुर ने बयान दिया था कि नकली इंजेक्शन लगने के बाद भी मरीजों की जान बच रही है। ऐसे में यह सोचने में आ रहा है कि कहीं असली इंजेक्शन के हाई डोज के कारण तो मरीजों की मौत नहीं हो रही। मंत्री के बयान को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार में मंत्री ही नकली इंजेक्शन बनाने वालों का समर्थन कर रही है। कांग्रेस ने मंत्री पर प्रकरण दर्ज करने की मांग भी रखी है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने हवाला दिया कि बीते दिनों प्रदेश सरकार ने कांग्रेस के विधायक शशांक भार्गव के खिलाफ एक वीडियो पोस्ट करने पर प्रकरण दर्ज कर लिया था। गृहमंत्री ने कहा था कि कोरोना को लेकर जो भ्रम फैलाएगा उस पर प्रकरण दर्ज होगा भले ही व कितना ही रसूखदार क्यों न हो। मंत्री उषा ठाकुर बीते दिनों से महामारी पर लगातार भ्रम फैला रही है। ताजा बयान तो बेहद आपत्तिजनक है जिसमें वह उपचार की गाइडलाइन से लेकर असली इंजेक्शन को लेकर भी भ्रम फैलाकर नकली इंजेक्शनों की तारीफ कर रही है। ऐसे में मंत्री का बयान सीधे तौर पर लोगों की जान संकट में डालकर माफियाओं को सरंक्षण देने वाला है। मंत्री के खिलाफ भी सरकार को प्रकरण दर्ज करना चाहिए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags