Coronavirus Madhya Pradesh News : मालवा-निमाड़ (हमारे प्रतिनिधि)। अंचल में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। सोमवार को शाजापुर में 19 और खंडवा में 16 पॉजिटिव मिले।

शाजापुर में दूसरे दिन भी राहत नहीं मिली। 19 नए पॉजिटिव के बाद अब जिले में 142 संक्रमित हो गए हैं। इनमें से 61 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 77 सक्रिय मरीज हैं। चार की मौत भी हुई है।

उज्जैन जिले में बीते तीन दिनों में 29 नए मरीज मिले हैं। सोमवार रात आई रिपोर्ट में 13 नए केस सामने आए। इनमें से 11 उज्जैन शहर और 2 बड़नगर के हैं। शहर के दुर्गा नगर से छह मरीज मिले हैं। इनमें एक साल की बच्ची भी है। अब कुल मरीजों का संख्या 909 हो गई है। इनमें 71 की मौत हो चुकी है, वहीं 794 मरीज ठीक हुए हैं। एक्टिव मरीज 44 हैं। हालांकि 27 में कोई लक्षण नहीं है।

देवास में 152 सैंपल की रिपोर्ट में चार पॉजिटिव मिले। इनमें से तीन देवली और एक हाटपीपल्या का है। देवास में अब तक मिले 269 पॉजिटिव में से 218 स्वस्थ हो चुके हैं। 10 की मौत हुई है तो 41 का इलाज चल रहा है।

रतलाम जिला अस्पताल से एक और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले शासकीय मेडिकल कॉलेज से रविवार देर रात छह रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थीं। इसमें सैलाना, शेरपुर, जावरा व रतलाम के निवासी हैं। मेडिकल कॉलेज से छह मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक 225 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से स्वस्थ हो चुके 176 को छुट्टी दे दी गई है। छह की मौत हो चुकी है। सक्रिय मरीज 43 हैं।

खंडवा में 16 मरीजों में 15 शहर और एक गांव कोलाडिट का है। अब कुल 430 मरीज हो गए हैं। इनमें से 17 की मौत हो गई है और 314 स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं सक्रिय मरीज 99 हैं।

बड़वानी जिले के सेंधवा में छह नए संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 193 हो गई है। इनमें से 123 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। चार की मौत भी हुई है। सक्रिय मरीज 66 हैं।

मंदसौर में चार नए मरीज मिले। इनमें एक एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी भी है। यह उज्जैन का निवासी है। इसके अलावा सीतामऊ के दो मरीज हैं। कर्मचारी पॉजिटिव मिलने के बाद बैंक को बंद कर दिया गया। अब 196 मरीज हो गए हैं। इसमें से 133 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, वहीं सक्रिय मरीज 54 हैं। सोमवार को भी छह मरीजों को छुट्टी दे दी गई।

आलीराजपुर में पांच नए केस सामने आए। इनमें आलीराजपुर और जोबट के दो-दो और आजादनगर का एक मरीज शामिल है।

झाबुआ जिले में पांच नए केस मिलाकर अब संक्रमितों की संख्या 50 हो गई है। सक्रिय मरीज 29 हैं। शहर के बाद रानापुर, पारा और थांदला-मेघनगर क्षेत्र में भी संक्रमण ने दस्तक दी है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan