Coronavirus Madhya Pradesh News : इंदौर (नईदुनिया टीम)। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते कुछ दिनों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। संक्रमण का विस्फोट ग्वालियर-चंबल अंचल में देखने को मिला है। अंचल में 215 पॉजिटिव मिले हैं। एक सप्ताह में दूसरी बार यहां एक दिन में 200 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर में 89 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। तीन लोगों की मौत भी हुई है।

उधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को प्रदेश में 316 नए मरीज मिले। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 16 हजार 657 हो गई है। प्रदेश में मरने वालों की संख्या 638 हो गई है। एक्टिव केस 3538 हैं।कुल नए मरीजों में से मुरैना में 102, ग्वालियर में 63, शिवपुरी में 33, भिंड में 15, श्योपुर में दो, दतिया में तीन, टीकमगढ़ में छह, छतरपुर में तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। राजधानी में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।

शुक्रवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में 66 नए संक्रमित मिले हैं। इन्हें मिलाकर भोपाल में अब संक्रमितों की संख्या 3677 पहुंच गई है।

मालवा-निमाड़ अंचल में भी संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है। शाजापुर में 12, खरगोन में आठ, खंडवा में सात, देवास में छह, धार जिले में तीन, मंदसौर में एक, झाबुआ में सात, रतलाम में 10, नीमच में सात, आलीराजपुर जिले में दो और उज्जैन में चार नए मरीज मिले हैं।

महाकोशल-विंध्य में बढ़ी चिंता

महाकोशल-विंध्य में अब रोज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को जबलपुर में 15 तो उमरिया में 13 नए संक्रमित मिले। कटनी व सिवनी में दो-दो, मंडला और दमोह में एक-एक संक्रमित मिला है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस