Coronavirus Malwa Nimar News : मालवा-निमाड़ (नईदुनिया टीम)। अंचल के जिलों में मंगलवार को कोरोना का बम ऐसा फटा कि कई एक ही दिन में 137 पॉजिटिव मरीज सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा शाजापुर में 28 नए मरीज मिले हैं। हालांकि प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इतने अधिक मरीज मिलना जिलों में चलाए जा रहे 'किल कोरोना' अभियान की सफलता है। सैंपल और जांच तेज होने से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में शाजापुर जिले में पहली बार एक दिन में कोरोना के 28 नए मरीज सामने आए हैं। अब जिले में 170 मरीज हो गए हैं, वहीं 61 स्वस्थ हुए हैं। सक्रिय केस 77 हैं।

नौ जिलों में बढ़ी चिंता, बुरहानपुर में राहत

खरगोनः जिले में 23 नए संक्रमित मिले। यहां अब तक 409 लोग संक्रमित हुए हैं। 15 की मौत हुई है। 299 स्वस्थ हुए हैं। 95 सक्रिय हैं।

मंदसौर : जिले में 21 नए मरीज मिले। इसमें से 19 मरीज पहले से संक्रमित मरीजों की संपर्क सूची वाले हैं और सभी क्वारंटाइन हैं। जिले में 221 संक्रमित हो गए हैं। 135 स्वस्थ हो गए हैं। सक्रिय केस 77 हैं।

बड़वानीः जिले में 17 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 204 हो गया है। इनमें से सेंधवा में एक ही परिवार के आठ लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लोग बड़वानी के शादी समारोह में शामिल हुए थे। 135 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। चार की मौत हुई है और 65 का उपचार जारी है।

खंडवा : शहर में 15 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें शहर व ग्रामीण क्षेत्र के मरीज शामिल हैं। जिले में कुल 444 संक्रमित मिले हैं, वहीं 17 की मौत हो चुकी है। 314 स्वस्थ हो चुके हैं। 113 मरीजों का उपचार चल रहा है।

नीमच : शहर के केंट थाना प्रभारी पॉजिटिव निकले हैं। थाने पर उनके संपर्क में आए स्टाफ की भी सैंपलिंग की गई है। जिले में अब तक 506 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

झाबुआ : जिले में पांच पॉजिटिव मिले हैं। यहां अब तक 55 मरीज हो गए हैं। इनमें से 34 केस सक्रिय हैं।

आलीराजपुर : जिले में एक नया मरीज मिला है। सोमवार देर रात जोबट में दो और खट्टाली में एक संक्रमित पाया गया। जिले में अब तक 33 पॉजिटिव मिले हैं।

बुरहानपुर : जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 431 पर स्थिर है, वहीं 386 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। देवास : जिले में 14 नए मरीज मिले हैं। अब तक कुल 283 संक्रमित मामले आए हैं। 221 स्वस्थ हुए, वहीं 10 की मौत हुई है। 52 मरीजों का उपचार चल रहा है।

रतलाम : शहर में तीन और रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। सुबह छह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में अब तक 228 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 182 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 46 सक्रिय केस हैं।

धार विधायक नीना वर्मा भी संक्रमित

धार जिले में एक ही दिन में 10 पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मचा हुआ है। विधायक नीना वर्मा को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनके गनमैन और ड्राइवर के साथ एक अन्य कर्मचारी भी पॉजिटिव पाया गया है। जिले के सिंघाना और कुक्षी में चार-चार मरीज पाए गए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा भी संक्रमित पाए गए थे। उनकी पत्नी विधायक नीना वर्मा की रिपोर्ट पहले निगेटिव आई थी। पांच दिन पुनः जांच में वे संक्रमित पाई गई हैं। बहुत अधिक लक्षण नहीं होने से उन्हें धार में ही रखा गया है। धार में मरीजों की संख्या 212 हो गई है। 172 ठीक हो चुके हैं जबकि 8 मरीजों की मौत हुई है। 32 लोगों का इलाज जारी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan