Coronavirus Malwa Nimar News : मालवा-निमाड़ (नईदुनिया टीम)। अंचल के जिलों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। गुरुवार को केवल तीन जिलों में नए मरीज सामने आए। शेष जिलों में लॉकडाउन में छूट मिलने से आर्थिक गतिविधियां रफ्तार पकड़ने लगी हैं। गुरुवार को नीमच में 10, देवास में छह और बुरहानपुर में एक मरीज मिला। नीमच में गुरुवार को 35 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे। 102 लोगों की आई रिपोर्ट में 10 नए संक्रमित मरीज मिले। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 255 हो गई। सात की मौत हो गई। 142 लोग ठीक हो चुके हैं।

उज्जैन में नौ नए पॉजिटिव, एक की मौत

उज्जैन शहर में कोरोना संक्रमण के नौ नए मरीज मिले हैं। वहीं एक और मौत हो गई है। जिले में अब तक कोविड-19 के 707 केस आ चुके हैं। इनमें से 59 की मौत हो चुकी है, वहीं 538 ठीक भी हुए हैं। 110 सक्रिय मरीज शेष हैं, जिनका उपचार जारी है।

गुरुवार को आई रिपोर्ट में ढाबा रोड क्षेत्र निवासी 48 वर्षीय बीमा एजेंट की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई। मरीज का इलाज इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में चल रहा था। नए नौ मामले पहले से ही कंटेनमेंट जोन में हैं। 1 जून से अब तक कुल 76 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। गुरुवार को सात मरीज घर लौटे। 110 में से भी 82 मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं।

देवास : जिले के कन्नौद में सरकारी अस्पताल के दो व एक अन्य व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा बरोठा में दो और शहर के बालाजी नगर में एक मरीज मिला है। इन छह के साथ कुल मरीज 110 हो गए हैं। 72 लोग ठीक हो चुके हैं, नौ की मौत हुई है। 29 मरीजों का उपचार चल रहा है।

बुरहानपुरः शहर में एक नया मरीज पॉजिटिव मिला है। जिले में अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 317 पर पहुंच चुका है। 256 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और 45 का उपचार जारी है। जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 16 पर पहुंच गया है।

कोरोना पॉजिटिव केंद्रीय मंत्रालय कर्मचारी की मौत

शाजापुर के शुजालपुर निवासी नई दिल्ली केंद्रीय लोकनिर्माण मंत्रालय में अंडर सेक्रेटरी 45 वर्षीय व्यक्ति की देवास के निजी अस्पताल में मौत हो गई। उसे दो जून को भर्ती किया गया था। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश फूलंबरीकर का कहना है कि मरीज ने शुजालपुर और जिला अस्पताल शाजापुर में उपचार कराने के दौरान अपनी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं दी। उसे हृदय रोग व अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी थीं।

खंडवा में सात कंटेनमेंट जोन किए कम

खंडवा शहर में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए स्थापित किए गए कंटेनमेंट जोन स्थिति में सुधार के बाद समाप्त कि ए जा रहे हैं। गुरुवार को सात कंटेनमेंट क्षेत्रों से प्रतिबंध हटा दिए गए। अब शहर में 55 कंटेनमेंट जोन रह गए हैं।

ऑटो-मैजिक वाहन शुरू

रतलाम के बाजार में लोग खरीदी के लिए आते-जाते रहे। अब ऑटो और मैजिक वाहन भी शुरू हो गए हैं। जिले में अब तक 43 मरीज मिले हैं। इनमें से 31 स्वस्थ हो चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है। जिले में 10 एक्टिव केस बचे हैं।

खरगोन में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले

खरगोन। गुरुवार की रात आई सूची में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 89 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमितों में संजय नगर के चार, डायवर्शन रोड व विश्वसखा कॉलोनी के एक-एक, बैंक कॉलोनी के दो, बड़वाह के दो, सेल्दा व सनावद के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। अब तक जिले में 181 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 11 लोगों की मौत हुई हैं। 108 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। 62 एक्टिव केस हैं। 13 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

सेंधवा में एक नया संक्रमित मिला

बड़वानी। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 54 हो गई है। गुरुवार शाम को आई रिपोर्ट के अनुसार सेंधवा निवासी एक 14 वर्षीय कि शोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह पूर्व से ही इंदौर में उपचाररत है। जिले में कु ल एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है। गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित आइसोलेशन वार्ड से सेंधवा निवासी दो और लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अब तक 38 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं गुरुवार को 14 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020