इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Tax Exemption Indore। नगर निगम नागरिकों को बकाया कर और किराए के अधिभार पर 31 अगस्त तक विशेष छूट दे रहा है। नागरिक बकाया संपत्ति कर, जल कर और निगम स्वामित्व की दुकानों का किराया भरकर छूट का फायदा ले सकते हैं।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि संपत्ति कर के एेसे प्रकरण, जिनमें कर और अधिभार की राशि 50 हजार रुपये तक की राशि बकाया है, उनके अधिभार पर 100, 50 हजार से एक लाख रुपये तक की राशि बकाया होने पर अधिभार में 50 और एक लाख रुपये से ज्यादा की राशि बकाया होनेे पर अधिभार में 25 प्रतिशत छूट दी जा रही है। जल कर में 10 हजार रुपये तक का बकाया होने पर 100, 10 हजार से 50 हजार रुपये तक बकाया होने पर 75 और 50 हजार रुपये से ज्यादा राशि के बकाया होने पर 50 प्रतिशत तक की विशेष छूट दी जा रही है।

निगम स्वामित्व की दुकानों के किराए में 20 हजार रुपये तक की बकाया राशि पर 100, 20 हजार से 50 हजार तक की बकाया राशि पर 50 और 50 हजार रुपये से ज्यादा राशि बकाया होनेे पर अधिभार में 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। आयुक्त ने करदाताओं से अपील है कि वे शासन के निर्देश पर नगर निगम द्वारा दी जा रही छूट का फायदा लें और 31 अगस्त तक बकाया राशि का भुगतान कर शहर विकास में सहयोग करें।

आइडीए ने नहीं दिए प्लाट लोग प्रदर्शन की तैयारी में

स्कीम-140 में आइडीए ने तीन साल पहले प्लाट बेचे थे, लेकिन मामला कोर्ट में जाने के कारण अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को प्लाटों का कब्जा नहीं मिल पाया,जबकि वे प्रारंभिक राशि भी जमा कर चुके है। प्लाट मिलने से वंचित लोग अब प्रदर्शन की तैयारी कर रहे है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local