आयुर्वेदिक कॉलेजियन क्रीम के निर्माता डॉ. ओचानी मानते हैं कि बाजार में टिके रहने के लिए रिजल्ट देखा जाता है। बिना रिजल्ट के आपको लोग पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि हम लोगों की त्वचा को बेहतर बनाए रखने में मदद कर रहे हैं। 1954 से हम व्यावसायिक क्षेत्र में इनोवेशन कर रहे हैं और इसका ही नतीजा है कि लॉकडाउन में भी हमारे व्यापार पर कोई खास असर नहीं पड़ा। देश के कई शहरों के लाखों लोग हमारे उत्पाद पर विश्वास करते हैं और इसे खरीदते हैं।

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डॉ. ओचानी का कहना है युवाओं में त्वचा से संबंधित कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। कई उपाय करने के बाद भी उन्हें समाधान नहीं मिलता। त्वचा की समस्याओं का समाधान करने के लिए आयुर्वेदिक कॉलेजियन क्रीम का निर्माण किया गया है। काफी संख्या में युवा इसे पसंद करते हैं और उन्हें इसका लाभ भी मिल रहा है। इस क्रीम में 12 गुणों का विशाल भंडार है।

आयुर्वेद के क्षेत्र में 1954 से ओचानी परिवार काम कर रहा है। बाजार में जब त्वचा की देखरेख करने के लिए बहुत कम आयुर्वेदिक उत्पाद हुआ करते थे तब से इस क्षेत्र में आयुर्वेदिक कॉलेजियन क्रीम प्रसिद्ध है और देशभर के कई राज्यों में इसे पसंद करने वालों की संख्या लाखों में है। डॉ. ओचानी का कहना है महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हमारी क्रीम को काफी पसंद किया जाता है। क्रीम में कई तरह के प्रोटीन हैं, जिनसे त्वचा फ्रेश और ग्लोइंग बनी रहती है।

गूगल और अन्य माध्यमों से भी करते हैं जागरूक

परिवार की तीन पीढ़ी ने उत्पाद को प्रसिद्ध करने में योगदान दिया है। उत्पाद के प्रचार-प्रसार के लिए गूगल का भी काफी उपयोग करते हैं। सोशल मीडिया पर भी उत्पाद के बारे में जानकारी देकर लोगों को जागरूक करने का काम करते हैं कि कैसे आप स्कीन की केयर कर सकते हैं। हमारे उत्पाद अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हैं।

डॉ. ओचानी का कहना है लॉकडाउन में हमने सबसे ज्यादा समय लोगों को जागरूक करने और उत्पाद को और आसान तरीकों से लोगों तक पहुंचाने की रणनीति पर काम किया। ज्यादातर जगहों पर इसकी उपलब्धता सुनिश्चित की। लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब फिर से बाजार में रौनक है और फिर से व्यापार में ग्रोथ हो रही है। आने वाले समय में बाजार और अच्छी स्थिति में आएगा।

प्रतियोगिता वाले मार्केट में लगातार हमारे बने रहने के पीछे ग्राहकों का विश्वास है। हमारे उत्पाद का पूरा फायदा लोगों को मिलता है। उत्पाद के फीडबैक काफी सकारात्मक है। शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में हमारी पहुंच है। कई युवाओं की जुबान पर हमारे ब्रांड का नाम चढ़ा हुआ है।

दुकानदारों को भी हमारे उत्पाद बेचने में कोई परेशानी नहीं आती। उनसे ग्राहक खुद कॉलेजियन नाम लेकर क्रीम मांगते हैं। हमारी क्रीम का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। आयुर्वेदिक उत्पाद हमारे शरीर पर कोई नुकसान नहीं करते हैं। कॉलेजियन क्रीम में सभी तरह के प्राकृतिक तत्व हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा में उपयोग की जा सकती है।

डॉ. ओचानी का कहना है कि हम क्रीम की गुणवत्ता में किसी भी तरह का समझौता नहीं करते हैं। ग्राहकों की संतुष्टि ही हमारे लिए सफलता है। हमारे व्यापार के साथ कई लोग जुड़े हैं जिन्हें रोजगार मिल रहा है। हम लगातार नए लोगों को भी जोड़ रहे हैं और उत्पाद का फायदा ज्यादा से ज्यादा लोगों को देने की कोशिश कर रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020