इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Court in Indore। भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में बुधवार को महाराज की दूसरी पत्नी डा.आयुषी का प्रतिपरीक्षण होना है। जनवरी के अंत में उनका मुख्य परीक्षण हो चुका है। प्रतिपरीक्षण शुरू होते ही आयुषी ने कोर्ट में आवेदन दिया था कि ग्वालियर में उनके दादाजी का देहावसान हो चुका है। उनकी मानसिक स्थिति बयान देने की नहीं है। इस पर कोर्ट ने आयुषी का प्रतिपरीक्षण अधूरा छोड़ते हुए सुनवाई आगे बढ़ा दी थी। इसके बाद करीब 10 दिन पहले कोर्ट ने आयुषी को बयान के लिए बुलाया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए हाजिरी माफी आवेदन प्रस्तुत कर दिया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है इसलिए वे नहीं आ सकती। बुधवार को एक बार फिर कोर्ट ने आयुषी को जमानती वारंट से तलब किया है।

महाराज आत्महत्या मामले में अब तक 18 गवाहों के बयान हो चुके हैं। इनमें महाराज की दोनों बहनें और बेटी कुहू भी शामिल है। प्रकरण में अब तक छह गवाह पक्षद्रोही हो चुके हैं। ऐसी स्थिति में आयुषी के बयान महत्वपूर्ण हो जाते हैं। भय्यू महाराज ने 12 जून 2018 को कनपट्टी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के करीब छह महीने बाद पुलिस ने महाराज के सेवादार रहे पलक, विनायक और शरद को महाराज को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से आरोपित जेल में हैं।

कोर्ट बदलने का आवेदन भी दे चुकी हैं आयुषी

आयुषी कई बार न्यायालय के समक्ष उपस्थित होने से बचने की कोशिश कर चुकी हैं। उन्होंने एक बार कोर्ट बदलने की गुहार भी लगाई थी हालांकि उनकी गुहार खारिज कर दी गई थी। इसके अलावा भी कई बार वे अलग-अलग कारण बताते हुए हाजिरी माफी आवेदन प्रस्तुत कर चुकी हैं।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags