इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,covid Vaccination Indore। स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्पतालों में 250 स्र्पये शुल्क देकर टीका लगाने की व्यवस्था लागू की गई है। इस कारण सरकारी अस्पतालों में बड़ी संख्या में बुजुर्ग टीका लगवाने पहुंचे। बुधवार को महाराजा यशवंतराव (एमवाय) अस्पाल में सुबह 11 बजे तक 200 से ज्यादा बुजुर्गों की भीड़ पहुंच चुकी थी।

हालात यह थी कि यहां पर टीका लगवाने के लिए वेटिंग एरिया की कुर्सियां कम पड़ गई। ऐसे मे अस्पताल के कारिडोर में और अस्पताल के पोर्च में भी टीका लगवाने वाले बुजुर्गों को बैठाना पड़ा। एमवायएच में बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए टोकन लेने के बाद एक से डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसी तरह पीसी सेठी अस्पताल में भी 60 साल से अधिक उम्र के लोगो को नि:शुल्क टीका लगवाने की सुविधा होने के कारण मंगलवार को यहां पर भी काफी संख्या में लोग पहुंचे। यहां पर दो टीमों के माध्यम से 250 लोगों को टीका लगाया जाना था लेकिन सुबह 11 बजे तक यहां पर 300 लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच गए। ऐसे में यहां पर वेटिंग एरिया में जगह कम पडने लगी तो अस्पताल प्रबंधन को परिसर के बारह टेंट और कुर्सियां लगवाना पड़ी।

यहां पर बुजुर्गो को टीकाकारण करवाने के लिए एक से दो घंटे तक का इंतजार करना पड़ा। चोइथराम अस्पताल में सुबह 10 बजे तक काफी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे। इस कारण यहां पर भीड़ जमा हो गई थी। सुबह 11.30 बजे तक यहां पर 100 बुर्जुगों को टीका लग चुका था और 25 से 30 लोग वेटिंग में थे। गौरतलब है कि चोइथराम अस्पाल, इंडेक्स मेडिकल कालेज, मेडिकेयर अस्पताल, सेंट फ्रांसिस, भंडारी और वर्मा यूनियन अस्पताल में 250 स्र्पये शुल्क देकर टीका लगाया जा रहा था। वहीं मंगलवार को बाम्बे अस्पताल में सेकंड डोज के टीके लगाए गए। यहां पर सुबह 11 बजे तक सिर्फ 15 लोग टीका लगवाने पहुंचे।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags