इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Covid Vaccine in Indore। जिस पल का बेसब्री से इंतजार था, वो आ गया। खुशियों का पैगाम लेकर कोरोना वैक्सीन इंदौर आ ही गई। कोरोना के कारण इंदौर शहर में 900 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, लेकिन अब जिंदगी के आगे वायरस घुटने टेकेगा। टीका अब ढाल बनकर कोरोना से रक्षा करेगा। अपने तय समय से 22 मिनट पहले इंडिगो की उड़ान से 13 बॉक्स में वैक्सीन के डेढ़ लाख डोज बुधवार को इंदौर आए। इन्हें कड़ी सुरक्षा में स्वास्थ्य विभाग के शासकीय औषधि भंडार तक पहुंचा दिया गया है। टीकाकरण केंद्रों के लिए शाम से इनका वितरण भी शुरू हो गया। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि इंडिगो की मुंबई से आने वाली उड़ान 6ई 5382 से कोरोना वैक्सीन देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आई है।

रोजाना यह उड़ान शाम 4 बजकर 25 मिनट पर आती है, लेकिन बुधवार को यह उड़ान 22 मिनट पहले 4 बजकर 3 मिनट पर ही आ गई। 5 मिनट बाद विमान एप्रिन में पहुंचा और इसमें से दवा के कार्टन निकालने का काम शुरू हुआ। करीब ढाई मिनट बाद 4 बजकर 10 मिनट पर विमान में से दवा निकाल ली गई और 4 बजकर 13 मिनट पर उसे स्वास्थ्य विभाग के ट्रक में लोड कर एयरपोर्ट से बाहर निकाल दिया गया। सूत्रों ने बताया कि इन बॉक्स में 1 लाख 56 हजार डोज हैं।

सुरक्षा के बीच सेंटर पहुंची खेप : एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी इन ट्रकों का इंतजार करते रहे। पहले बताया गया कि ट्रक वीआइपी गेट से बाहर निकलेगा। उन्हें सूचना मिली कि कार्गो टर्मिनल गेट से बाहर निकलेगी, लेकिन ट्रक को फ्यूल गेट से बाहर निकाल दिया गया। ट्रक कड़ी सुरक्षा में एमटीएच कंपाउंड स्थित सेंटर पर पहुंचे। यहां पुलिसकर्मियों को तैनात किया है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस