DAVV CET 2020 : इंदौर (नईयुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में प्रवेश के लिए होने वाले कॉमन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) को लेकर बुधवार को फिर मंथन किया जाएगा। देशभर में फैले कोरोना संक्रमण के हालात पर चर्चा होगी। परिस्थितियां अनुकूल रहने पर सीईटी की ऑनलाइन परीक्षा करवाने पर ठोस निर्णय लेंगे। साथ ही प्रवेश प्रक्रिया के विकल्प भी तलाशे जाएंगे। हालांकि बैठक में प्रवेश प्रक्रिया की गाइडलाइन भी फाइनल होगी।

प्रदेशभर के कॉलेजों में संचालित कोर्स में प्रवेश की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। इसे देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन भी अब सीईटी की तैयारियों में जुट गया है। इसमें आइएमएस, आइआइपीएस, इएमआरसी, लॉ, जर्नलिज्म, फार्मेसी, कॉमर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत चार अन्य विभाग में संचालित 34 पाठ्यक्रम शामिल हैं। करीब 2300 सीटों के लिए काउंसलिंग होगी। पंद्रह दिन पहले हुई बैठक में ऑनलाइन परीक्षा पर विभागाध्यक्षों से सहमति दी थी।

बताया जाता है कि प्लेसमेंट करने वाली कंपनियां एंट्रेस टेस्ट को प्राथमिकता दे रही हैं यही वजह है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय भी संक्रमण के दौर में भी परीक्षा करवाने पर अड़ा है। वैसे बुधवार को प्रस्तावित बैठक में कोरोना की स्थिति को देखने के बाद ही ऑनलाइन परीक्षा पर मुहर लगेगी। फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को चुना है। दोनों के बीच परीक्षा से जुड़े मामलों पर बातचीत पूरी हो चुकी है। एजेंसी ने भी 31 अगस्त तक की तारीख विश्वविद्यालय प्रशासन को दी है। मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता ने बताया कि सीईटी के लिए कुलपति, कमेटी और विभागाध्यक्षों के बीच अंतिम बैठक होनी है उसके बाद ही प्रवेश प्रक्रिया तय होगी। सप्ताह भर में गाइडलाइन आने की भी उम्मीद है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020