इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,DAVV Indore News। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों भी ड्यूटी देने में लगे हैं। इसके चलते मेडिकल कोर्स की कॉपियां जांचने प्रक्रिया धीमी हो गई है। अब देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने बैचलर ऑफ होम्योपैथी एंड मेडिकल साइंस (बीएचएमएस) डी-बैच के रिजल्ट जारी करने की डेडलाइन थोड़ी आगे बढ़ाई है। पहले जहां फरवरी के आखिरी सप्ताह से परिणाम घोषित किए जाने थे, जो अब सात मार्च के बाद घोषित होंगे।

28 जनवरी को बीएचएमएस फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और फाइनल ईयर के डी बैच (पुराने कोर्स) के विद्यार्थियों की परीक्षा विश्वविद्यालय ने करवाई है। ऑफलाइन करवाई गई इन परीक्षाओं की कॉपियां मेडिकल कॉलेजों को जांचने का काम दिया था, मगर यहां के प्रोफेसरों की ड्यूटी कोरोना में लगाई गई। इससे कॉपियां जांचने में समय लग रहा है। विश्वविद्यालय ने 15 फरवरी तक कॉपियां बुलवाई थी, लेकिन कॉलेजों ने 25 फरवरी तक सिर्फ थर्ड-फाइनल ईयर के विद्यार्थियों की कॉपियां जांचकर मूल्यांकन केंद्र भिजवाई है। इन दिनों विश्वविद्यालय ने बीएचएमएस थर्ड-फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के रिजल्ट की प्रक्रिया शुरू की है। अधिकारियों के मुताबिक इनका रिजल्ट सात मार्च तक घोषित किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक बीएचएमएस फर्स्ट-सेकंड ईयर की कॉपियां का मूल्यांकन अंतिम दौर में चल रहा है। पांच मार्च तक ये कॉपियां विश्वविद्यालय को मिलेगी। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने तय किया है कि दो सत्र में रिजल्ट निकाले जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि प्रोफेसरों की कोरोना में ड्यूटी लगाने से कॉपियां थोड़ी देर से मिली है। वैसे रिजल्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले थर्ड-फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी होगा। उसके बाद 15 मार्च तक बीएचएमएस फर्स्ट और सेकंड ईयर का परिणाम देंगे।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags