इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,DAVV Indore News। आधा दर्जन लॉ कोर्स की ऑनलाइन परीक्षा का देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 20 जनवरी से परीक्षा करवाई जाएगी, लेकिन अभी तक एलएलएम की परीक्षा के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। डीन, प्राचार्य और बोर्ड ऑफ स्टडी के चेयरमैन की राय आना बाकी है। दस दिन बीतने के बावजूद रिपोर्ट नहीं बनी है। यही वजह है कि स्नातक लॉ कोर्स के साथ एलएलएम का टाइम टेबल जारी नहीं किया है। अधिकारियों के मुताबिक कुलपति डॉ. रेणु जैन के सामने डीन व प्राचार्य की रिपोर्ट रखी जाएगी। वे ही एलएलएम की परीक्षा को लेकर फैसला लेगी।

बीएएलएलबी, एलएलबी, बीकॉम एलएलबी, बीबीएएलएलबी के सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षा 20 जनवरी से पांच फरवरी के बीच रखी है। एलएलएम की परीक्षा का टाइम टेबल जारी नहीं किया है। दरअसल, एलएलएम की ऑनलाइन परीक्षाओं का विद्यार्थियों ने विरोध किया है। विद्यार्थियों का कहना है कि एलएलएम पाठ्यक्रम बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) के अधीन नहीं आता है। इसलिए बीसीआइ का ऑनलाइन परीक्षा का आदेश एलएलएम पर लागू नहीं हुआ है। कोर्स की परीक्षा उच्च शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देश पर करवाई जाना चाहिए। विद्यार्थियों की आपत्ति के बाद डीएवीवी ने लॉ कोर्स के डीन, बोर्ड ऑफ स्टडी के चेयरमैन और कॉलेज प्राचार्यों की राय मांगी थीं। मगर दस दिन बीतने के बावजूद परीक्षा पर असमंजस बना हुआ है। अभी तक न तो डीन व प्राचार्य की राय मिली है और न डीएवीवी ने कोई ठोस कदम उठाया है।

इसकी वजह से विद्यार्थी खासे परेशान हो रहे हैं। रोजाना वे विश्वविद्यालय के चक्कर लगाने को मजूबर है। परीक्षा विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार प्रज्जवल खरे का कहना है कि एलएलएम की परीक्षा को लेकर समिति की रिपोर्ट आना बाकी है। उसके बाद परीक्षा पर फैसला किया जाएगा।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस