DAVV Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संचालित 80 से अधिक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए होने वाली नान सीईटी काउंसलिंग जुलाई के दूसरे सप्ताह में करवाई जाएगी, क्योंकि अभी अधिकांश विभागों के कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। इस वजह से काउंसलिंग 12 जुलाई से रखी गई है, जिसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

अधिकारियों के मुताबिक पंजीयन प्रक्रिया खत्म होते ही विद्यार्थियों की मेरिट सूची बनाई जाएगी। आइएमएस, फार्मेसी, पत्रकारिता, दीनदयाल उपाध्याय केंद्र, आइईटी, बायोकेमेस्ट्री, बायोटेक्नोलाजी सहित 25 विभागों के 80 से अधिक पाठ्यक्रम की 3396 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए पंजीयन की प्रक्रिया चल रही है। विद्यार्थी 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद विश्वविद्यालय ने काउंसलिंग रखी है। कुछ विभागों ने अपने स्तर पर काउंसलिंग के लिए तारीख निर्धारित की है। 12 से 17 जुलाई के बीच पहले चरण की काउंसलिंग होगी। विश्वविद्यालय ने प्रत्येक विभाग को एक दिन पहले मेरिट सूची जारी करने के निर्देश दिए हैं।

ये दस्तावेज दिखाने होंगे - अधिकारियों के मुताबिक काउंसलिंग में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को अंकसूची, जाति प्रमाण पत्र, टीसी, माइग्रेशन सहित अन्य दस्तावेज लाना अनिवार्य है। प्रवेश समिति की सदस्य डा. माया इंगले ने बताया कि काउंसलिंग का शेड्यूल विश्वविद्यालय ने जारी कर दिया है। प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की कक्षाएं 25 जुलाई से लगाई जाएंगी।

बैंककर्मियों की हड़ताल स्थगित

इंदौर। केंद्रीय श्रमायुक्त एससी जोशी के समक्ष केंद्र सरकार तथा इंडियन बैंक एसोसिएशन के अधिकारियों की बैठक रखी गई। पांच दिवसीय बैंक सप्ताह, पेंशन अपडेशन, नई पेंशन स्कीम की समाप्ति से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हुई। 1 जुलाई को मुंबई में अंतिम दौर की चर्चा होनी है। इसके चलते यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन की मांगों को लेकर 27 जून को होने वाली एक दिवसीय हड़ताल स्थगित कर दी है। फोरम संयोजक मोहन कृष्ण शुक्ला ने बताया कि मुंबई बैठक के बाद हड़ताल पर फैसला लिया जाएगा। तब तक हड़ताल स्थगित की है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close