DAVV Indore इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओपन बुक प्रणाली से हुई यूजी फाइनल ईयर और पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह तक आ सकता है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने परिणाम घोषित करने के लिए समयसीमा निर्धारित कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक 30 और 31 अक्टूबर तक एक दर्जन परिणाम जारी किए जाएंगे। बाकायदा मूल्यांकन केंद्र को कॉपियां जल्दी जांचने को कहा गया है।

बीते दिनों कुलपति डॉ. रेणु जैन ने परिणाम को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। परीक्षा और गोपनीय विभाग के 80 से ज्यादा कर्मचारी चुनावी प्रशिक्षण में लगे हुए हैं। इसके लिए कुलपति ने कॉपी जांचने का काम 25 अक्टूबर तक पूरा करने को कहा ताकि 31 अक्टूबर तक परिणाम जारी किए जा सके।

फिलहाल विवि प्रशासन ने 30 अक्टूबर को बीए, बीकॉम, बीएससी, बीएचएससी, बीजेएमसी, बीएसडब्ल्यू फाइनल ईयर के 40 हजार विद्यार्थियों का परिणाम घोषित करेगा जबकि अगले दिन 31 अक्टूबर को एमए, एमकॉम, एमएससी, एमएसडब्ल्यू, एमजे का परिणाम देना है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि परिणाम तैयार करने का काम अंतिम चरणों में चल रहा है। मूल्यांकन केंद्र को सभी परिणाम के लिए 31 अक्टूबर तक की समयसीमा दी है।

प्राइवेट विद्यार्थियों को करना होगा इंतजार

यूजी फाइनल ईयर और पीजी चौथे सेमेस्टर के प्राइवेट विद्यार्थियों को परिणाम के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, क्योंकि कॉलेजों ने इनकी कॉपियां जांचकर अभी तक विश्वविद्यालय को प्राप्तांक नहीं भेजे है। इसके चलते नवंबर पहले सप्ताह में इनका परिणाम घोषित होगा। इससे लगभग तीन हजार विद्यार्थी प्रभावित होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local