इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, DAVV Indore। यूजी के फर्स्ट-सेकंड ईयर के विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं एक साथ जमा की गई। अलग-अलग छांटने का काम देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) को करना पड़ा, जिसमें दो महीने लग गए। अब विश्वविद्यालय ने पहला रिजल्ट जारी किया है। परीक्षा से 60 दिन बाद बीकाम सेकंड ईयर का रिजल्ट घोषित हुआ। मगर बीए और बीएससी सेकंड ईयर के विद्यार्थियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। अधिकारियों के मुताबिक इनका रिजल्ट देने में अभी और सात दिन लग सकते हैं।

जुलाई के तीसरे सप्ताह में ओपन बुक पद्धति से परीक्षा हुई। बीए, बीकाम, बीएससी फर्स्ट-सेकंड ईयर की कापियां विद्यार्थियों ने संग्रहण केंद्र में जमा की। यहां से कालेजों ने कापियां अलग-अलग करने की बजाय एक ही बंडल में रखकर भेजा दी। यहां तक नियमित-प्राइवेट विद्यार्थियों की कापियां भी एक साथ जमा की गई। इसके चलते विश्वविद्यालय का काम बढ़ गया। छांटने के लिए अतिरिक्त 30 लोगों की मदद लेना पड़ी। 45 दिन में कापियां अलग-अलग हुई। 15 दिन के भीतर मूल्यांकन करवाया गया। बीकाम सेकंड ईयर का रिजल्ट जारी हो चुका है। अधिकारियों के मुताबिक अगला रिजल्ट बीएससी सेकंड ईयर का घोषित होगा। आखिरी में बीए का रिजल्ट दिया जाएगा, क्योंकि बीए में विद्यार्थियों की संख्या सबसे ज्यादा है।

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि सेकंड ईयर के बाद यूजी फर्स्ट ईयर का रिजल्ट दिया जाएगा। अक्टूबर तक रिजल्ट घोषित हो सकता है। वे बताते है कि 21 से 23 सितंबर के बीच 15 अन्य रिजल्ट भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। बीएससी (होम साइंस), एलएलबी, बीपीएड, एमबीए, एमजे, एमपीएड, बीबीए, एलएलएम के परिणाम भी शामिल है।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local