इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि WaterLogging in Indore । वार्ड नंबर 14 के ओम विहार व पल्हर नगर में कालोनी की सड़कों पर जमा गंदे पानी से यहां के रहवासी परेशान हो रहे है। रहवासियों के मुताबिक इस क्षेत्र में बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था बेहतर न होने के कारण यहां पर जलजमाव की स्थिति निर्मित हो रही है। इस वजह से शुक्रवार सुबह यहां रहवासियों पूर्व पार्षद नीता शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी की।

इस दौरान मौके पर विधायक संजय शुक्ला पहुंचे ओर उन्होंने जेसीबी बुलवाकर पानी की निकासी का रास्ता बनवाया। इस दौरान पूर्व पार्षद व विधायक संजय शुक्ला आमने सामने भी हुए और उनके बीच बहस भी हुई। विधायक समर्थक टंटू शर्मा के मुताबिक इस क्षेत्र में पूर्व पार्षद नीता शर्मा के परिचित की एक नई कालोनी विकसीत हो रही है। वहां पर सड़क ऊंची बनाई गई है जिसके कालोनी के रास्ते पर ढलान से पानी ओम विहार व पल्हर नगर में जमा हो रहा है। अभी रामदयाल रेसीडेंसी से जेसीबी के माध्यम से खुदाई कर पानी की निकासी का रास्ता बनाया ताकि ओम विहार व पल्हर नगर का पानी सड़क से कम हो।

गौरतलब है कि निगम द्वारा इस क्षेत्र में सीवरेज लाइन भी डाली जा रही है लेकिन इसके बाद भी यहां के रहवासियों की समस्या कम नहीं हुई। निगम के सीवरेज प्रोजेक्ट के इंजीनियर सुनील गुप्ता के मुताबिक वहां पर रामदयाल रेसीडेंसी कालोनी का रोड ऊंचा बना दिया है। इस वजह से ओम विहार व पल्हर नगर में बारिश का पानी रुक जाता है। निगम द्वारा 600 मीटर हिस्से में सीवरेज लाइन डाली जा रही हैं। जिसमें से आधे हिस्से में सीवरेज लाइन डल चुकी है। ऐसे में शेष 300 मीटर सीवरेज लाइन एक माह में डाल दी जाएगी। ऐसे में अखंड नगर व पल्हर नगर के ड्रेनेज के पानी की निकासी हो सकेगी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local