Delta Plus Variant Guidelines: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना के डेल्टा प्लस वैरियंट के आने की आशंकाओं को देखते हुये विशेष सावधानी और सतर्कता रखी जा रही है। हर कोरोना पाजिटिव मरीज को गंभीरता से लेकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। वहीं संबंधित मरीज के घर को कन्टेनमेंट झोन बनाकर उनके स्वजन को 7 दिनों के लिए आयसोलेशन में रखा जायेगा और उसके स्वजन एंव साथियों की ट्रेसिंग कर उन सभी की सैपलिंग कराई जायेगी। वहीं शराब दुकान पर आने वाले लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया जिले में भले ही कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या कम हो रही है। फिर भी प्रशासनिक स्तर पर विशेष सावधानी एवं सतर्कता रखी जा रही हैं। सभी अपर कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार आदि को निर्देश दिये गये है कि वे प्रतिदिन दोपहर तक टीकाकरण और कोविड मैनेजमेंट पर ध्यान दे और अपने इलाके में निगरानी रखे। दाेपहर बाद वे राजस्व संबधी मामलों का निराकरण करें। जिले में टीकाकरण महा-अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है। अभी भी अनेक ऐसे क्षेत्र है, जहां टीकाकरण कम हुआ है और वहां टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह नहीं है। ऐसे इलाकों में टीकाकरण के लिये विशेष प्रयास किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों में आने वाले लोगों को भी टीकाकरण के लिये प्रेरित किया जायेगा। इसके लिये आबकारी विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। जिले में शासकीय कार्यालयों में शासकीय योजनाओं का लाभ प्राप्त करने तथा शासकीय सेवाओं को प्राप्त करने के लिये आने वाले नागरिकों को टीकाकरण के लिये विशेष रूप से प्रेरित किया जायेगा। अगर उन्हें टीका नहीं लगा है, तो उन्हें टीका लगवाने के लिये प्रेरित किया जायेगा। इस संबंध में कार्यालय प्रमुखों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local