इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Illegal Encroachment Indore। अखिल भारतीय संत धर्म समाज पुजारी समिति द्वारा बुधवार को पुजारियों की समस्या एवं मंदिरों की जमीन पर भूमाफियाओं और दबंगों द्वारा किए जा रहे कब्जों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अखिल भारतीय संत धर्म समाज पुजारी समिति के पदाधिकारियों के साथ-साथ अन्य सामाजिक और धार्मिक सेवा कार्यों से जुड़े समाजसेवी भी शामिल हुए। बैठक में पुजारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को रखा। साथ ही मंदिरों की जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा किए जा रहे कब्जों को लेकर भी अपनी समस्याएं बताई।

अखिल भारतीय संत धर्म समाज पुजारी समिति के राष्ट्रीय संयोजक पं. योगेंद्र महंत, प्रदेश अध्यक्ष महंत शालीग्राम महाराज एवं बालूदास महाराज के आतिथ्य में हुई बैठक में पुजारियों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जिस प्रकार प्रशासन ने आमजनों की सहायता के लिए भूमाफियाओं के कब्जों वाली जमीन छुड़ाकर सभी को अपना प्लॉट व मकान दिए हैं। उसी प्रकार पुजारियों और मदिरों पर भूमाफियाओं और दबंगों द्वारा मंदिर की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर पुजारियों और मंदिरों को हटाने का षड़यंत्र किया जा रहा है। पुजारियों ने प्रशासन से मांग की है कि भूमाफियाओं और दबंगों से मंदिर की जमीनों पर किए गए कब्जों को मुक्त कराकर जमीन पुजारियों को सौंपी जाएं साथ ही पुजारियों के लिए प्रोटेक्शन एक्ट भी लागू किया जाए।

इसमें पुजारियों ने सरकार से मांग की है कि जिस प्रकार किसानों को सरकारी सुविधाओं का लाभ सरकार दे रही है। उसी प्रकार पुजारियों को भी क्रेडिट कार्ड एवं अन्य सरकारी सुविधाएं भी मुहिया कराई जाएं ताकि पुजारी भी अपना जीवनयापन ठीक तरह कर सके। इस मौके पर इंदौर सहित रतलाम, जावरा, उज्जैन, खाचरौद, खंडवा सहित अन्य जिलों के जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी एवं मंदिर के पुजारी मौजूद थे। पुजारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को रखते हुए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags