इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन से देहरादून के बीच में चलने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस का विस्तार इंदौर स्टेशन तक करने की मांग एक बार फिर की गई है। रेल मंत्री और पश्चिम रेलवे के जीएम को लिखे गए पत्र में कहा गया है। अगर इस ट्रेन को वाया फतेहाबाद इंदौर चलाया जाता है तो अधिसंख्य यात्रियों को लाभ होगा।

पश्चिमी रेलवे के सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि मैंने इस संबंध में एक बार फिर से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है। हम काफी लंबे समय से इसकी मांग करते हुए आ रहे हैं, लेकिन रेल मंत्रालय और अधिकारी और ध्यान ही नहीं दे रहे। उन्होंने बताया कि उज्जैनी एक्सप्रेस को फतेहाबाद ,चंद्रावतीगंज होकर इंदौर से चलाने के कई फायदे होंगे। ट्रेन नंबर 14309 उज्जैनी एक्सप्रेस उज्जैन से देहरादून के लिए सप्ताह में दो दिन बुधवार एवं गुरुवार को उज्जैन से चलती है। शेष दिन यह ट्रेन खड़ी रहती है। इस ट्रेन को इंदौर से फतेहाबाद होकर चलाया जाए तो इंदौर, पालिया, अजनोद, फतेहाबाद, चंद्रावतीगंज आदि स्टेशनों से रेल यात्रियों में बढ़ोतरी होगी। साथ ही ट्रेन नंबर 14317 और 14318 इंदौर से देहरादून एक्सप्रेस के अलावा इंदौर की रेल सुविधा भी बढ़ेगी और रेलवे की आय में इजाफा होगा ।

यात्रियों को ज्यादा विकल्प मिलेंगे - वर्मा ने बताया कि उज्जैनी एक्सप्रेस का विस्तार इंदौर से होने होने से यात्रियों को ज्यादा विकल्प मिलेंगे। अभी हरिद्वार और देहरादून जाने वाले यात्रियों के सामने कम विकल्प होते हैं और उन्हें उज्जैनी एक्सप्रेस में सवार होने के लिए उज्जैन जाना होता है। अगर ट्रेन यहां आ जाएगी तो यात्रियों को तो फायदा होगा, साथ ही इंदौर से उज्जैन के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को भी सुविधा हो जाएगी। हम लंबे समय से इसकी मांग करते आ रहे हैं और अब फिर मांग करेंगे। सांसद शंकर लालवानी भी इस मामले में केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा करेंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close