इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । इंदौर शहर यूथ कांग्रेस ने शहर की खस्ताहाल सड़कों और उनकी बदहाली के चलते हो रही दुर्घटनाओं व मौतों के विरोध में नगर निगम और शहर प्रशासन के खिलाफ भंवरकुआं थाना पर प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान के नेतृत्व में हाल ही में खंडवा रोड पर हुई छात्रा की दुर्घटना में मौत के विरोध में मोर्चा खोला।

यूथ कांग्रेस ने भंवरकुआं थाना पर प्रदर्शन कर विरोध स्वरूप ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और निगमायुक्त प्रतिभा पाल के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने निगम अधिकारी जोनल अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही और गैरइरादतन हत्या की एफआइआर दर्ज की मांग की। इसमें थाना प्रभारी ने मार्ग कायम कर शाम तक कार्यवाही का आश्वासन दिया है ।

उन्होंने बताया कि खंडवा रोड बदहाली से कई बार कांग्रेस नेतागण निगम अधिकारीगण को अवोगत करा चुके थे पर किसी की भी नींद नहीं खुली, न ही दरोगा की न जोनल अधिकारी की। विशेष तौर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल की भी नींद नहीं खुली। कमिश्नर मैडम सिर्फ और सिर्फ इंदौर को नंबर वन लाने में जुटी रहती हैं जबकि वह सच्चाई से आवगत नहीं हैं। आखिर इसका खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ता है और ऐसे ही 25 सितंबर को खंडवा रोड पर एक होनहार छात्रा की मौत हो गई। वह छात्रा कल देश भाविष्य बनकर उभरती।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनका ज्ञापन ले लिया गया है। उन्हें बताया गया है कि इस मामले में जांच चल रही है और जांच के बाद जो भी निष्कर्ष निकलेगा उन्हें अवगत करा दिया जाएगा। रमीज खान ने कहा कि यदि उचित कार्यवाही नहीं की गई तो एबी रोड पर आंदोलन और चक्काजाम किया जाएगा। प्रदर्शन में छात्रा के कालेज के छात्र एवं युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव एवं युवा इकाई के हर्ष दंगरे महासचिव जनैद अली, लीगल सेल से प्रभु पाण्डेय, शाद ख़ान, निखिल वर्मा, फ़य्याज अंसारी एवं अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local