Dengue in indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि) । अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या भले ही कम नहीं हुई हो लेकिन जिला मलेरिया विभाग के आंकड़ों में डेंगू के मरीजों की संख्या कम हो गई है। पिछले चार दिन विभाग द्वारा जिले में डेंगू के मरीजों की प्रतिदिन संख्या शून्य बताई जा रही है।

विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 2 नवंबर जिले में डेंगू के 15 मरीज एक दिन में मिले थे। उसके बाद से प्रतिदिन डेंगू के मरीजों की संख्या शून्य ही बताई जा रही है।इंदौर में अब तक 819 डेंगू के मरीज मिले है जिनमें 500 पुरुषों को डेंगू हुआ। इंदौर में अब तक 198 बच्चों को भी डेंगू हुआ है।

जिला मलेरिया अधिकारी डा. दौलत पटेल के मुताबिक शनिवार को शहर में 433 घरों का सर्वे किया जिनमें से 13 घरों में लार्वा मिला।अब डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी आ गई है। इस वजह से पिछले कुछ दिनों से डेंगू के मरीज नहीं मिल रहे है।

81 टीमों ने 3 हजार 68 लोगों को टीका लगाया

शनिवार को शहर में स्वास्थ्य विभाग की 81 टीमों ने 3 हजार 68 लोगों को टीका लगाया। इनमें 18 साल से अधिक उम्र के 284 को पहली और 2159 को दूसरी डोज लगी। 45 साल से अधिक उम्र के 35 को पहली और 436 को दूसरी डोज लगी। 60 साल से अधिक के 21 बुजुर्गो को पहली और 125 को दूसरी डोज लगी।

रविवार को शहर में हुकुमचंद अस्पताल, पीसी सेठी, मांगीलाल चूरिया, बाणगंगा, मल्हारगंज अस्पताल व एमवाय अस्पताल में टीका लगाया जाएगा। शहर के अन्य स्थानों पर सामाजिक संस्थाओं में परिसर में संचालित टीकाकरण केंद्र सोमवार से शुरु होंगे। ऐसे में सोमवार से टीके लगवाने वालों की संख्या बढ़ेगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local