Indore News, इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रथम राष्ट्रपति डाॅ. राजेंद्र प्रसाद विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के मुखिया होने के बाद भी स्वयं को एक सामान्य नागरिक समझते थे। पद और सत्ता का अहंकार उनसे कोसो दूर रहा। राष्ट्र उनके योगदान के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा।

यह बात पूर्व मंत्री और राऊ के विधायक जीतू पटवारी ने राजेंद्र नगर स्थित डाॅ. राजेंद्र प्रसाद उद्यान में कही। वे सहकारी उपनगर मंडल राजेंद्र नगर द्वारा देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित माल्यार्पण समारोह में संबोधित कर रहे थे। मंडल के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा कि सहकारी उपनगर मंडल राजेंद्र नगर प्रदेश की एकमात्र पहली गृह निर्माण सहकारी संस्था है जिसके माध्यम से डाॅ. राजेंद्र प्रसाद की स्मृति में उद्यान के साथ ही प्रतिमा की स्थापना भी की गई है।

संस्था के माध्यम से क्षेत्र में हा. से. स्कूल को प्रौन्नत करने, शासकीय अस्पताल के लिए संस्था की ओर से भूमि उपलब्ध कराने, पुलिस चौकी निर्माण, विश्व कीर्तिमान प्राप्त परशुराम चौक की स्थापना एवं उस पर शौर्य एवं तेज के प्रतीक फरसे की स्थापना, राजेंद्र नगर में सीमेंट एवं कांक्रीट रोड के निर्माण, प्रथम राष्ट्रपति डाॅ. राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा एवं रोटरी का निर्माण तथा जनता के लिए डाकघर की सुविधा उपलब्ध कराने जैसे अनेक सेवा कार्य भी सहकारी उपनगर मंडल के माध्यम से कराए गए हैं।

पूर्व विधायक अश्विन जोशी, शहर कांग्रेस प्रवक्ता भंवर शर्मा, इम्तियाज वेली, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अरविंद जोशी, ब्लाॅक अध्यक्ष लोकेश भार्गव, राजनीतिक प्रशिक्षण विभाग के महामंत्री राजदत्त शर्मा, सचिव राधाकृष्ण दुबे, महिला कांग्रेस की मनीषा शिरोडकर, मीनाक्षी जायसवाल, राठौर समाज की अध्यक्ष अर्चना राठौर, परशुराम महासभा की ओर से गायत्री तिवारी, विजय चंदात्रे महाराष्ट्रीयन समाज से अतुल पारोलकर आदि उपस्थित थे। इसके अलावा अ.भा. मानव अधिकार संगठन के रवींद्र पाठक, मोहन कर्पे तथा राजेंद्र नगर क्षेत्र की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सहकारी उपनगर मंडल के संचालक सतीश येवतीकर, नकुल गजांकुश एवं संस्था के प्रबंधक रवींद्र तिवारी ने डाॅ. राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रमिकों को फल बांटे। इस दौरान आमंत्रित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का पूरी तरह पालन किया। संचालन रवींद्र तिवारी ने किया। आभार सतीश येवतीकर ने माना।

Posted By: sameer.deshpande@naidunia.com

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस