इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Development work Indore। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को इंदौर प्रवास के दौरान अंचल में 3500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वे कुछ परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे और कुछ का लोकार्पण करेंगे। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में गुरुवार शाम होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल होंगे।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि मंत्री शाम छह बजे इंदौर पहुंचेंगे। शाम सात बजे वे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां वे विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे और लोकार्पण भी करेंगे। कार्यक्रम के दौरान इंदौर के पास बेटमा में मल्टीमाडल लाजिस्टिक हब की स्थापना के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट का काम 150 एकड़ जमीन से शुरू होगा और भविष्य में हब के लिए 150 एकड़ जमीन और अधिग्रहित की जाएगी। हब को रेल कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा। योजना पर करीब 800 करोड़ रुपयेे खर्च होने का अनुमान है और इसके बाद वहां हजारों करोड़ रुपये का निवेश आने की संभावना है।

पश्चिमी बायपास बनाने की होगी घोषणा

सांसद ने बताया कि मंत्री 16 सितंबर को इंदौर में पश्चिमी बायपास के निर्माण की घोषणा भी करेंगे। इसके अलावा वेे इंदौर के पूर्वी बायपास पर एमआर-10 जंक्शन, रालामंडल और राऊ जंक्शन पर नए ओवरब्रिज बनाने की घोषणा भी कर सकते हैं। इंदौर-अकोला रोड पर मोरटक्का में नर्मदा नदी पर आकर्षक पुल बनाने की सैद्धांतिक सहमति मंत्री पहले ही दे चुके हैं। वे इसकी भी जानकारी जनता को देंगे।

बलवाड़ा-धनगांव-बोरगांव होगा फोर लेन

माछलिया घाट भी होगा सीधा

- मंत्री इंदौर-अकोला फोर लेन रोड प्रोजेक्ट के तहत बलवाड़ा-धनगांव-बोरगांव के बीच सड़क चौड़ीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे। धनगांव-बोरगांव के बीच 889 करोड़ रुपये और बलवाड़ा-धनगांव के बीच 1002 करोड़ रुपये की लागत से फोर लेन सड़क बनाई जाएगी। इससेे इंदौर-खंडवा के बीच यात्रा समय लगभग आधा होगा और लोगों की यात्रा सुरक्षित होगी।

- गुरुवार को अतिथियों के हाथों इंदौर-गुजरात बार्डर (अहमदाबाद) फोर लेन प्रोजेक्ट के तहत माछलिया घाट सेक्शन को फोर लेन में बदला जाएगा। अभी यह हिस्सा दो लेन का है। इससे लोगों का यात्रा समय घटेगा और घाट सेक्शन पर सीधी सपाट चौड़ी सड़क बनेगी।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local