Flight From Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से समर शेड्यूल में सात शहरों के लिए उड़ानें शुरू होने वाली हैं। 26 मार्च से इंदौर से शिर्डी, उदयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू होंगी। विमान कंपनी इंडिगो इन उड़ानों का संचानल करेगी।

इंदौर एयरपोर्ट से कोविड से पहले 100 से ज्यादा उड़ानें संचालित होतीं थीं, लेकिन कोरोनाकाल में कंपनियों ने घाटा होने के कारण कई शहरों की उड़ानों को बंद कर दिया। अब समर शेड्यूल में नई उड़ानों का सिलसिला फिर से शुरू होने जा रहा है । 26 मार्च से इंदौर से चार शहरों के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने के बाद सूरत और राजकोट के लिए भी 1 मई से सीधी उड़ानें शुरू होंगी।

शारजाह और दुबई के लिए चार उड़ानें

समर शेड्यूल में विमान कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा दुबई और शारजाह के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी। 31 मार्च से दोनों शहरों के लिए उड़ानें शुरू होंगी। इंदौर से प्रत्येक शुक्रवार को दुबई और सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को शारजाह के लिए उड़ानें रहेंगी। इंदौर से शारजाह जाने में 3.10 घंटे और आने में 3.05 घंटे लगेंगे। इधर, एयर इंडिया की आखिरी उड़ान 28 मार्च को दुबई से इंदौर आएगी। एयर इंडिया ने दुबई के लिए बुकिंग बंद कर दी है।

26 को इन शहरों के लिए शुरू होंगी उड़ानें

- इंदौर से अहमदाबाद :- इंदौर से सुबह 10 बजे विमान रवाना होगा और 11.15 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद से सुबह 8.30 बजे रवाना होकर सुबह 9.40 बजे इंदौर आएगा। किराया पांच हजार रुपये के करीब रहेगा।

- इंदौर से लखनऊ :- इंदौर से शाम साढ़े चार बजे विमान रवाना होगा और शाम 7 बजे लखनऊ पहुंचेगा। लखनऊ से 7.40 बजे रवाना होकर रात 9.40 बजे विमान इंदौर आएगा। किराया साढ़े पांच हजार रुपये रहेगा।

- इंदौर से शिर्डी :- इंदौर से दोपहर 12.25 बजे विमान रवाना होगा और दोपहर 2 बजे शिर्डी पहुंचेगा। शिर्डी से दोपहर 3.25 बजे रवाना होकर शाम 5 बजे इंदौर पहुंचेगा। इसका किराया 2700 रुपये रहेगा।

इंदौर से उदयपुर :- इंदौर से शाम 5.20 बजे विमान रवाना होगा और शाम 6.20 बजे उदयपुर पहुंचेगा। उदयपुर से शाम 6.40 बजे रवाना होकर 7.50 बजे इंदौर पहुंचेगा। साढ़े तीन हजार रुपये किराया रहेगा।

अलायंस एयर भी शुरू करेगी सप्ताह में दो दिन गोवा और ग्वालियर उड़ान

अलायंस एयर 26 मार्च से इंदौर से गोवा, ग्वालियर और दिल्ली के लिए सीधी उड़ानें शुरू करेगी। इंदौर से गोवा और ग्वालियर के लिए सप्ताह में दो दिन, जबकि दिल्ली के लिए चार दिन उड़ानें उपलब्ध रहेंगी।

समर शेड्यूल में अलायंस एयर गोवा के लिए सप्ताह में दो दिन गुरुवार और रविवार को सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है। इससे इंदौर से गोवा जाने वाले लोगों को खासा फायदा होगा। इंदौर से गोवा पौन घंटे में पहुंचा जा सकेगा। मंगलवार और शनिवार को ग्वालियर के लिए सीधी उड़ानें मिलेंगी। इंदौर से दिल्ली के लिए भी सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को अलग-अलग समय पर उड़ानें जाएंगी।

यह रहेगा शेडयूल

इंदौर से गोवा

9आइ 627 - इंदौर से शाम 6.05 बजे रवाना होकर 7.50 बजे गोवा पहुंचेगी ।

9आइ 628 - गोवा से रात्रि 8.15 बजे रवाना होकर रात्रि 10.10 इंदौर पहुंचेगी ।

इंदौर से ग्वालियर

9आइ 621 - इंदौर से दोपहर 2.10 रवाना होकर 3.40 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

9आइ 622 - ग्वालियर से शाम 4.05 बजे रवाना होकर 5.35 को इंदौर पहुंचेगी ।

Posted By: Sameer Deshpande

Mp
Mp