Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शासन की योजना के तहत नगरीय क्षेत्रों में शासकीय जमीन पर काबिज पात्र हितग्राहियों को भू स्वामी अधिकार-पत्र और स्थायी पट्टों का वितरण किया गया। प्रदेश स्तरीय इस कार्यक्रम में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष से भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि वर्चुअली जुड़े। इस मौके पर मौजूद हितग्राहियों में से ही प्रेमबाई और मनोहर बाबूलाल को मुख्य अतिथि बनाया गया। यह आम नागरिक उस जगह मुख्य अतिथि के रूप में बैठे जहां मंत्री, कलेक्टर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठा करते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम में 46 हितग्राहियों को पट्टे दिए गए। कार्यक्रम में विधायक महेन्द्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा सहित अपर कलेक्टर पवन जैन, अभय बेडेकर, अजयदेव शर्मा, राजेश राठौर आदि अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल रूप से भोपाल से दिए गए उद्धबोधन का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया। कार्यक्रम में अतिथियों ने मुख्यमंत्री नगरीय भू अधिकार योजना के अंतर्गत नगरीय क्षेत्रों में शासकीय भूमियों पर काबिज पात्र हितग्राहियों को भू-स्वामी अधिकार पत्र एवं स्थाई पट्टों का वितरण किया। इनमें हातोद के 26, महू के 14, जूनी इंदौर का एक, सांवेर का एक तथा देपालपुर के चार हितग्राही शामिल थे।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में इंदौर संभाग के बड़वानी, हरदा, बालाघाट सहित अन्य जिलों के हितग्राहियों से सीधा संवाद भी किया। वर्चुअल कार्यक्रम में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में भू-स्वामी अधिकार पत्र तथा स्थाई पट्टा मिलने से हितग्राहियों में अपार खुशी का माहौल था। यह दिन उनके लिए यादगार बन गया। हितग्राहियों का कहना था कि आज हम अपने जमीन के विधिवत मालिक बन गए हैं। अब इस भूमि के माध्यम से हमें अनेक योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ भी मिलने लगेगा। मुख्यमंत्री ने मालिकाना हक देकर हमारे सपनों को पूरा किया है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close