Indore Weather Update: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गुरुवार सुबह बादल छाए रहे और हवाओं का रुख दक्षिणी पश्चिम रहा। आज दिन में धूप निकलने और दोपहर बाद लोकल सिस्टम बनने से शहर के कुछ हिस्सों में तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। गौरतलब है कि बुधवार को शाम पांच बजे बाद मेघ मेहरबान हुए और खजराना, बंगाली चौराहा और पलासिया क्षेत्र में में वर्षा की तेज बौछारे पड़ी। वर्षा का असर यह रहा कि रात सात बजे खजराना चौराहे पर वर्षा के कारण ट्रैफिक सिग्नल बंद होने से चौराहे पर ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित हुई।

बुधवार दिन में धूप निकलने के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 22.8 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में दोपहर में तापमान बढ़ने से लोकल सिस्टम बनने के कारण गुरुवार शाम को वर्षा हुई। गुरुवार को शहर में बादल छाए रहेंगे और वर्षा होने की संभावना है। वर्तमान में ट्रफ लाइन फिरोजपुर, चड़ीगढ़, बरेली, लखनऊ, वाराणसी होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। अभी मौजूदा कोई सिस्टम मजबूत न होने से वर्षा में कमी दिखाई दे रही है। गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा।

इसके असर से 6 अगस्त के बाद इंदौर में एक बार फिर से वर्षा की गतिविधियां भी बढ़ेगी। बुधवार को प्रदेश में शिवपुरी में 57 मिली मीटर, सिंगरौली में 44 मिलीमीटर, अशोकनगर में 38.5 मिलीमीटर, बालाघाट में 31 मिलीमीटर, रीवा में 29 मिलीमीटर, छतरपुर में 21.5 मिलीमीटर, नौगांव में 18 मिलीमीटर, शिवपुरी में 17.5 मिलीमीटर और भोपाल में 32 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी तेज बौछारों के साथ अच्छी वर्षा होने की संभावना है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close