इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Vaccination Maha Abhiyan Indore। शहर में सोमवार को टीकाकरण अभियान के दौरान सर्वर डाउन होने के कारण कई केंद्रों पर सुबह से दोपहर तक लोगों को रजिस्ट्रेशन करवाने में परेशानी आई। ऐसें में कुछ केंद्रों पर टीकाकरण के लिए पहुंचे लोग निराश भी हुए। ऐसे में कई केंद्रों पर सर्वर डाउन होने से हुई परेशानी को देखते हुए आफलाइन लोगों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज कर टीका लगाया गया। नंदानगर स्थित शास. हा. से. स्कूल के टीकाकरण केंद्र पर इस तरह की परेशानी लोगों को हुई। दोपहर 2.30 बजे वैष्णव एकेडमी में सर्वर व इंटरनेट कनेक्शन की दिक्कत के कारण जिन लोगों काे टीका लगा उन्हें प्रमाण पत्र जारी नहीं हो सका। ऐसे में वो लोग भी परेशान हुए। चार बजे भी कई टीकाकरण केंद्रों पर इंटरनेट की धीमी गति के कारण लोगों को टीकाकरण के प्रमाण पत्र प्राप्त करने में मुश्किल हुई।

टीके खत्म हुए तो सीएमएचओ ने खुद पहुंचाए

सोमवार को कुछ टीकाकरण केंद्रों पर कोवैक्सीन की डिमांड हुई तो कुछ जगह टीके खत्म होने की सूचना मिलते ही सीएमचएचओ डा. बीएस सैत्या खुद ही उस केंद्र पर पहुंचे और वहां पर टीके पहुंचाएं। सुबह 10.30 छप्पन दुकान पर कुछ लोग कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए पहुंचे लेकिन वहां पर कोवीशील्ड का टीका ही मौजूद था। ऐसे मे सीएमएचओ वहां पर 350 कोवैक्सीन के डोज लेकर पहुंचे। इसके अलावा दोपहर 11.30 बजे सी-21 माल के टीकाकरण केंद्र पर कोवैक्सीन के टीके पहुंचाए।

महू के टीकाकरण केंद्र पर शाम 4.30 बजे कोवीशील्ड के टीके कम पड़े तो वहां पर 1500 डोज पहुंचाए गए। हवा बंगला स्थित टीकाकरण केंद्र, तेजाजी नगर व एमराल्ड हाइट्स के ड्राइव इन सेंटर और जोन नंबर 18 पर ज्यादा संख्या में लोगों के पहुंचने के कारण टीके खत्म हुए तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां पर भी टीके पहुंचाए। निगम के अधिकांश जोनल कार्यालय पर 500 से अधिक लोगों को टीके लगाए गए। इसके अलावा कुछ जोन पर 850 टीके भी एक दिन में लगाए गए।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local