गजेंद्र विश्वकर्मा, इंदौर (नईदुनिया)। इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन (आइएमए) के 17 और 18 फरवरी को होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय मैनेजमेंट सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों के 22 दिग्गज इंदौर आ रहे हैं। इसमें टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद सेन से लेकर बाटा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गुंजन शाह भी शामिल होंगे। इसके अलावा भी कई नामी हस्तियां शामिल हैं। ये अधिकारी सम्मेलन में स्टार्टअप को अलग से समय देंगे, उनके उत्पादों और सेवाओं की विस्तार से जानकारी लेंगे।

स्टार्टअप संचालकों से अलग से बात करने की रणनीति आइएमए ने कार्यक्रम की रूपरेखा बनने के बाद तैयार की, ताकि बड़ी कंपनियों के अधिकारियों से स्टार्टअप को जुड़ने का मौका मिल सके। इससे फंडिंग और अन्य लाभ शहर को मिलने की उम्मीद रहेगी। आइएमए इंदौर के अध्यक्ष अखिलेश राठी का कहना है कि हाल ही में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में दुनियाभर के अतिथि शहर आए थे। इस सिलसिले को जारी रखते हुए हम इस सम्मेलन में स्टार्टअप का भी ध्यान रखेंगे। बड़ी कंपनियों के अधिकारियों को उनके साथ चर्चा के लिए अलग से बैठाएंगे।

नारायण मूर्ति इंदौर आए थे, फिर टीसीएस की स्थापना हुई

अखिलेश राठी ने बताया कि देश में अकेला इंदौर ऐसा शहर है जहां पर्यावरण, स्वच्छता से लेकर सभी तरह की बेहतर सुविधाएं मौजूद हैं। आसानी से जमीन, बिजली और कई तरह के लाभ लिए जा सकते हैं। आइएमए ने शहर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कुछ वर्षों पहले आइएमए ने टीसीएस के संस्थापक नारायण मूर्ति को सम्मेलन में आमंत्रित किया था। इससे उन्हें शहर को बारीकी से जानने का मौका मिला था। इसके बाद ही सुपर कारिडोर पर टीसीएस परिसर की सौगात शहर को मिली थी। इस तरह की कोशिश हम आगे भी जारी रखना चाहते हैं।

स्टार्टअप संचालकों को इनसे मिलने का मिलेगा मौका

धार्मिक गुरु और लेखक टी रंगराजन, मैरिको कंपनी के अध्यक्ष हर्ष मारीवाला, टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड के मैनेजमेंट डायरेक्टर आनंद सेन, कोटक महिंद्रा ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर निलेश शाह, एडलवाइस समूह के चेयरमैन और सीईओ राशेश शाह, महाराष्ट्र हाइब्रिड सीड की मैनेजिंग डायरेक्टर उषा बारवाले, टीटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय के जैन, पीएमओ के साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट लेफ्टिनेंट जनरल डा. राजेश पंत, बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम संस्थान के साधु ज्ञानवत्सल दास स्वामी, लेखक ऋचा अनिरुद्ध, टेक महिंद्रा के चीफ इनोवेशन आफिसर निखिल मल्होत्रा।

ये हस्तियां भी स्टार्टअप को देंगी मार्गदर्शन

आरआर ग्लोबल के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीगोपाल काबरा, आइआइएम इंदौर के निदेशक हिमांशु राय, एयू स्माल फाइनेंस बैंक के फाउंडर संजय अग्रवाल, एयरटेल पेमेंट बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुब्रत बिस्वास, योर स्टोरी की फाउंडर श्रद्धा शर्मा, सिफी टेक्नोलाजी के सीईएफओ एमपी विजय कुमार, एपिक फाउंडेशन के फाउंडर डा. सत्या गुप्ता, एएसके इंवेस्टमेंट के सीईओ सुनिल रोहकाले, बाटा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गुंजन शाह, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अल्पेश शाह और अन्य।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close