इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विजय नगर थाना पुलिस ने उज्जैन के शातिर ठग और दुष्कर्म के आरोपित आयुष शर्मा उर्फ लंकेश को गिरफ्तार किया है। वह आइपीएस अफसर बनकर होटल मैनेजर को धमका रहा था। उसने दोस्तों के मोबाइल नंबर क्राइम ब्रांच डीएसपी, कलेक्टर, विधायक, एसीपी और अन्य आइपीएस के नाम से सेव कर रखे थे। आरोपित कई विधायकों, भाजपा नेताओं से भी फोन लगवा रहा था।

टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक, भमोरी स्थित एक होटल के मैनेजर कुलदीप सिंह की शिकायत पर आरोपित आयुष शर्मा उर्फ लंकेश निवासी सेठीनगर उज्जैन को गिरफ्तार किया है। कुलदीप ने पुलिस को बताया कि लंकेश शनिवार से रुका था। पहले उसने खुद को दिल्ली का बड़ा कारोबारी बताया और रूम बुक करवा लिया। जब उससे रुपये मांगे तो रौब झाड़ने लगा और कहा कि वह 'आइपीएस माथुर' है। डीएसपी क्राइम ब्रांच, क्राइम ब्रांच ऑफिसर दिल्ली, डीएसपी उज्जैन, कलेक्टर उज्जैन सहित अन्य अफसरों के नाम से सेव दोस्तों को मिस्ड कॉल लगाए और होटल मैनेजर व कर्मचारियों को फोन दिखाकर रौब झाड़ने लगा। सूत्रों के मुताबिक, लंकेश ने होटल मैनेजर को समझाने के लिए भाजपा विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़ व शहर अध्यक्ष गौरव रणदीवे को भी कई बार फोन लगाए। कुछ नेताओं ने तो मैनेजर से बात भी कर ली। हालांकि पूर्व महापौर मालिनी गौड़ को शक हुआ और थाने पर कॉल कर कहा कि वे लंकेश को नहीं जानती हैं। उनका उससे कोई लेना-देना भी नहीं है।

फर्जी आइपीएस के डर से उलटे पैर लौट आए पुलिसवाले

लंकेश को पकड़ने पहुंचे पुलिसकर्मी भी चकमा खा गए। आइपीएस समझकर हाथ डालने से डर गए। मंगलवार को कुलदीप से कहा कि रूम खाली करे तो जाते वक्त सुरक्षाकर्मी लगा देना। नकली अफसर हुआ तो घबरा जाएगा। असली हुआ तो खुद पुलिस बुला लेगा। बुधवार को जैसे ही लंकेश बाहर निकला होटल के सुरक्षाकर्मी ने रोक लिया। लंकेश घबरा गया और पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। थाने पर पूछताछ में टूट गया और कहा कि वह उज्जैन से फरार है। उसके विरुद्ध दुष्कर्म और धोखाधड़ी का केस दर्ज है। आरोपित ने कहा कि उज्जैन सीएसपी पल्लवी शुक्ला उसकी परिचित है। टीआइ ने सीएसपी से बात की तो उन्होंने कहा लंकेश शातिर अपराधी है।

लॉकडाउन में मदद की आड़ में रुपये-राशन लेकर भागा

उज्जैन पुलिस ने बताया कि लंकेश खुद को भाजपा व हिंदूवादी संगठन का पदाधिकारी बताता है। उसने सोशल मीडिया पर लंकेश ग्रुप बना रखा है। लॉकडाउन के दौरान उसने मजदूर और मजबूर लोगों की मदद के लिए लोगों से राशन और रुपये एकत्र किए। इसी दौरान एक महिला से संपर्क हुआ और दुष्कर्म किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020