इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Chitfund Fraud Indore। महाराणा प्रताप नगर निवासी राम मिलनसिंह बैस और उसके बेटे शैलेंद्रसिंह उर्फ रिंकू बैस को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने मुनाफे का झांसा देकर 50 लोगों से करीब सवा करोड़ रुपये निवेश करवाए और गायब हो गए। बुधवार को पीड़ितों ने दोनों को पकड़कर थाने के सुपुर्द कर दिया।

टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक फरियादी राजेश पुत्र राजपाल पटेल निवासी महाराणा प्रताप नगर की शिकायत पर आरोपितों पर केस दर्ज किया है। फरियादी ने पुुलिस को बताया कि आरोपित पेनजॉन कॉलोनी में साड़ी की दुकान संचालित करते थे। दुकान की आड़ में मल्टीलेवल मार्केटिंग (एमएलएम) कंपनी की शुरुआत की और 20 प्रतिशत तक मुनाफे का झांसा देकर लाखों रुपये निवेश करवा लिए। आरोपितों ने निवेशकों से दूसरों से निवेश करवाने पर कमिशन का लालच दिया और रिश्तेदार, पड़ोसी और परिचितों के रुपये भी जमा करवा लिए।

तीन साल पूर्व तक आरोपित लोगों को ब्याज सहित रकम लौटाते रहे। इससे लोगों का विश्वास बढ़ गया और ज्यादा निवेश करना शुरू कर दिया। पिछले वर्ष नवंबर में करीब सवा करोड़ रुपये लेकर अचानक गायब हो गए। बुधवार को पीड़ितों ने दोनों को क्षेत्र से पकड़ लिया और थाना के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने देर रात आरोपितों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

कारोबारी पर नौ लाख की धोखाधड़ी का केस

आजाद नगर थाना पुलिस ने नेतराम का बगीचा निवासी कुलदीप पुत्र प्रकाश यादव की शिकायत पर आरोपित कैलाशचंद्र गोयल निवासी ओल्ड अग्रवाल नगर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फरियादी ने पुलिस को बताया आरोपित ने मुसाखेड़ी स्थित प्लॉट का सौदा किया और नौ लाख रुपये ले लिए। इसी तरह विजयनगर थाना पुलिस ने नगला टीका मैनपुरी (उप्र) निवासी विनोद यादव को गिरफ्तार किया है। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक आरोपित पार्वतीनगर निवासी शंकर पाटीदार के मकान किराए से रहता था। षड़यंत्रपूर्वक जाली पेपर तैयार किए और शोभा नागर से सौदा कर फरार हो गया।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस