State Highway Indore, इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सांसद शंकर लालवानी ने शुक्रवार को नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) और पीडब्ल्यूडी (एनएच) अफसरों को तलब कर दो राष्ट्रीय राजमार्गों को लेकर विस्तार से बात की। उन्होंने खस्ताहाल हो चुकी इंदौर-नेमावर रोड को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तीन दिन में इंदौर से खुड़ैल होते कंपेल तक के हिस्से में बड़े गड्ढे प्राथमिकता से भरवाएं। छोटे गड्ढे भरने का काम बाद में होता रहेगा।

सांसद ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें शुक्रवार को सूचना मिली कि खुड़ैल के आस-पास एक बुजुर्ग दंपती बड़े गड्ढे के कारण गिरकर घायल हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि कंपेल से इंदौर तक के हिस्से की स्थिति बारिश के बाद बहुत खराब हो गई है। कोई विभाग अब तक रोड पर पक्का मेंटेनेंस नहीं कराया है। इससे ग्रामीणों, किसानों और यात्रियों को काफी तकलीफ होती है। सांसद के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी (एनएच) अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने नेमावर रोड के पेचवर्क के टेंडर बुलाए हैं। जल्द ही ठेकेदार को कहकर काम शुरू कराया जाएगा। रिपेयरिंग का काम कंपेल तरफ से होगा। इस पर सांसद ने कहा कि तीन-चार टीम लगाकर अलग-अलग हिस्सों के बड़े गड्ढे सर्वोच्च प्राथमिकता से भरे जाएं।

फोर लेन प्रोजेक्ट में छूट गया है यह हिस्सा

इंदौर-नेमावर-बैतूल फोर लेन रोड प्रोजेक्ट के तहत कंपेल से इंदौर तक की वर्तमान रोड को अलग रखा गया है। कंपेल से इंदौर के बीच नई रोड बनाई जाएगी, जो एमआर-10 जंक्शन पर आकर मिलेगी। इसी वजह से वर्तमान रोड उपेक्षा का शिकार हो रहा है।

जल्द सुधारें खराब सर्विस रोड

सांसद ने बायपास और देवास सिक्स लेन रोड की खराब सड़क ठीक करने को लेकर एनएचएआइ अफसरों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि प्रीमियम नहीं देने और मेंटेनेंस नहीं करने की वजह से कंपनी को टर्मिनेशन नोटिस दिया गया है। इस पर सांसद ने कहा कि एनएचएआइ प्राथमिकता से खराब हो चुकी बायपास की सर्विस रोड सुधारे।

Posted By: sameer.deshpande@naidunia.com

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस