इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ गुरुवार को इंदौर पहुंचे। पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र गरीब राज्यों में चौथे स्थान पर है। यह शर्म की बात है। भाजपा के 17 वर्षों के विकास के झूठे दावे और मुख्यमंत्री की झूठी घोषणाओं की पोल इससे खुल रही है। प्रदेश में युवा हो किसान हो या व्यापारी हर वर्ग परेशान है।नाथ ने इंदौर में अलग-अलग नेताओं के घरों में पहुंचे।

सरकार द्वारा किए गए आदिवासी सम्मेलन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ आदिवासी वर्ग को भ्रमित करने में लगी है। सच ये है कि कभी आदिवासियों का साथ भाजपा ने नहीं दिया। बीते 18 वर्षों में इन्हें आदिवासियों की याद नहीं आई और आज आदिवासियों को गुमराह करने के लिए जनता के टैक्स के पैसों से आयोजन कर रहे हैं। झूठी घोषणाएं कर रहे हैं।

कमल नाथ में गुरुवार को भोपाल में एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज की निंदा करते हुए कहा कि युवा रोजगार और शिक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें पुलिस से बर्बर तरीके से पिटवाया जाता है। मुख्यमंत्री इंदौर में पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल के घर शोक प्रकट करने पहुंचे। बीते महीनों में सत्यनारायण पटेल के पिता व प्रदेश के पूर्व मंत्री रामेश्वर शर्मा के देहांत हुआ था।

कांग्रेस नेता दीपक (पिंटू) जोशी के निवास पर भी वे शोक प्रकट करने पहुंचे। पिंटू के पिता वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेश जोशी का भी बीते दिनों देहांत हुआ था।कांग्रेस नेता प्रेम खड़ायता के घर भी पहुंच कर शोक प्रकट किया। युवा कांग्रेस के टंटू शर्मा के घर नाथ उनके माता-पिता को विवाह की 50वीं वर्षगांठ की बधाई देने पहुंचे। शाम को कांग्रेस नेता चंद्रप्रभाष शेखर के परिवार में आयोजित विवाह समारोह में भी शामिल हुए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local