इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । मानव तस्करी और देह व्यापार के आरोपित तस्कर प्रमोद पाटीदार भी लड़कियों की खरीद फरोख्त में शामिल था। एसआइटी ने धामनोद से एक लड़की बरामद कर लिया है। पाटीदार ने बताया लड़की मुंबई के दलाल समीर पठान से देह व्यापार के लिए खरीदी थी।

विजय नगर थाना टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक आरोपित मामून उर्फ मामनूर हुसैन उर्फ विजय दत्त, उज्जवल ठाकुर, प्रमोद पाटीदार, बबलू उर्फ पलास ठाकुर और दीपा शेख व अकीजा को बुधवार दोपहर कोर्ट पेश कर शनिवार तक रिमांड पर ले लिया। आरोपित प्रमोद ने पूछताछ में बताया पहले बस पर कंडेक्टरी करता था। आरोपित उसके पास लड़कियों के लिए टिकिट बुक करवाने आते थे। धीरे-धीरे उसकी दोस्ती हो गई और वह भी दलाली करने लगा। आरोपित ने बताया कि धामनोद, खंडवा और खरगोन क्षेत्र में लड़कियां सप्लाय करता था। दोपहर को पुलिस ने धामनोद में छापा मारकर लड़की को बरामद कर लिया।

टीआइ के मुताबिक आरोपित विजय के फ्लैट पर तलाशी लेने गई एसआइटी फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आइडी कार्ड जब्त कर लौट आई। पुलिस को विजय के फ्लैट से एक दूरबीन भी मिली है जिससे वह ह्यूमन ट्रैफिकिंग पुलिस चौकी (नालासोपारा) पर नजर रखता था। अन्य राज्यों से आने वाली पुलिस और चौकी की प्रत्येक गतिविधियों की निगरानी करता रहता था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों इंदौर में देह व्यापार और मानव तस्करी का बड़ा रैकेट पकड़ा गया था। इसमें बांग्लादेशी लड़कियां भी पकड़ी गई थी। इनका नेटवर्क मध्य प्रदेश सहित देश में कई जगहों पर फैला हुआ है। इसके बाद इंदौर पुलिस ने बांग्लादेशी के मामून को पकड़ा था। इसमें उसकी पत्नी भी शामिल है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close