इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Crime News Indore । कनाड़िया थाना क्षेत्र के गोकुल नगर में रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता के घर के बाहर से हुई कार चोरी के मामले में पुलिस ने अपनी तरफ से अब तक कोई कदम नहीं उठाया है। फरियादी ने ही सीसीटीवी फुटेज निकाले और पुलिस को सौंपे। यहां तक की चोरी की वारदात का समय, घटना व अन्य जानकारी भी फरियादी ही उपलब्ध करवा रहे हैं।

मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि वे देवास नाका स्थित एक्रोपोलिस कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पदस्थ हैं। पत्नी तलावली चांदा स्थित शासकीय स्कूल में शिक्षक हैं। चोरी की वारदात के बाद पुलिस को सूचना दी, रिपोर्ट लिखने में ही सुबह से शाम कर दी। पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया लेकिन बदमाशों को पकड़ने के लिए अब तक कोई प्रयास नहीं किया है।

बदमाश जिस स्थान से कार चोरी करके ले गए, वहां कालोनी के बाहर ही सरकारी कैमरे लगे हुए हैं, करीब 48 घंटे होने के बाद भी पुलिस ने कैमरे से सीसीटीवी फुटेज नहीं निकाले हैं। इसके अलावा आगे भी कई कैमरे लगे हैं। यदि पुलिस रिकार्ड खंगालती और तुरंत कार्रवाई करती तो बदमाशों की लोकेशन का पता लगाया जा सकता था। असिस्टेंट प्रोफेसर का कहना है कि यदि पुलिस कार चोरी के मामले में शीघ्र कोई कदम नहीं उठाती है तो वे आइजी और डीआइजी को इसकी शिकायत करेंगे।

फरियादी ने मंगलवार को कनाड़िया थाने में चोरी की शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि सोमवार रात में कार क्रमांक एमपी-09-डब्ल्यूजे-0454 घर के सामने खड़ी की थी। सुबह कार नहीं दिखी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। फुटेज में बदमाश कार ले जाते दिखाई दे रहे हैं। बदमाश कार से आए थे। एक बदमाश 5.15 बजे पहले खुद की कार लेकर चला गया और थोड़ी देर बाद दूसरा बदमाश फरियादी की कार ले जाते दिखाई दे रहा है। महिला चौकीदार ने बताया कि बदमाशों ने पहले बोनट खोला और उसमें कुछ किया। इसके बाद दरवाजा खोलकर कार चालू करके ले गए। हालाकि वह समझ नहीं पाई कि कार ले जाने वाले चोर हैं, बरना वह शोर मचा देती और चोरी की वारदात टल सकती थी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local