GST Raid Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। धार जिले के पीथमपुर में स्टेट जीएसटी विभाग ने दो किराना कारोबारियों के यहां गुरुवार सुबह से छापे की कार्रवाई की शुरू की। किराना कारोबारियों पर टैक्स चोरी कर बिना बिल और ई-वे बिल के पान मसाले और सिगरेट का कारोबार करने का आरोप है। पीथमपुर के रघुवंशी किराना और मिश्रा किराना स्टोर पर छापेमारी की। इसी के समानांतर इंदौर में सियागंज के चार व्यापारियों के यहां भी जीएसटी की टीम जांच के लिए पहुंची है।

इंदौर में सियागंज में सत्यम, विशाल एजेंसी और विजय एंड कंपनी नामक थोक कारोबारियों के साथ उनसे जुड़े ट्रांसपोर्टरों के यहां भी जीएसटी के अधिकारी जांच में जुटे हैं। पहले दिन की जांच के दौरान पीथमपुर के व्यापारियों के यहां तो गुटखा, पान मसाला और सिगरेट का बड़ा स्टाक तो नहीं मिला लेकिन जीएसटी विभाग के हाथ सबूत लगे हैं कि कारोबारियों ने अपने छुपे हुए गोदाम बना रखे हैं। ये गोदाम जीएसटी के रिकार्ड में घोषित नहीं है। सूत्रों के अनुसार इनमें से एक गोदाम के सबूत अधिकारियों को मिल गए हैं।

स्टेट जीएसटी की सर्कल की टीम को कारोबारी के नौकर के नाम से एक गोदाम होने का पता चला है। शुक्रवार सुबह जीएसटी विभाग की टीम फिर से छापे शुरू कर रही है। इस दौरान इस गोदाम की जांच शुरू की जाएगी। इंदौर के ट्रांसपोर्ट नगर और पालदा क्षेत्र में भी ट्रांसपोर्टरों के यहां पर पान मसाला और सिगरेट छुपाने की जानकारी जीएसटी को मिली है। फिलहाल कार्रवाई जारी है। विभाग ने टैक्स चोरी का आंकड़ा अभी जारी नहीं किया है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close