इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। हवा बगंला केट-राऊ मार्ग फोरलेन बनेगा। इसके लिये 13.33 करोड़ रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। गुरूवार को इस फोरलेन सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने की। हवा बगंला केट-राऊ मार्ग की कुल लंबाई 5.60 किलोमीटर है। यह मार्ग धार रोड़ को राऊ की ओर जोड़ता है।

वर्तमान में यह रोड़ टूलेन है तथा इसकी चौड़ाई सात मीटर है। इस मार्ग पर यातायात के बढ़ते दबाव के कारण फोरलेन मार्ग की मांग लोगों द्वारा लम्बे समय से की जा रही थी। अब इस मार्ग के फोरलेन बन जाने से मार्ग की कुल चौड़ाई 15.20 मीटर हो जायेगी। जिससे क्षेत्रीय नागरिकों को काफी सुविधा होगी। इस फोरलेन मार्ग के बीच में और मार्ग के दोनों तरफ वृक्षारोपण भी किया जायेगा। यह निर्माण कार्य मार्च, 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य निर्माण एजेंसी को दिया गया।

सरकारी कांकड़ की जमीन पर अवैध रुप से बने 35 झोपड़े निगम ने तोड़े

नगर निगम द्वारा गुरुवार को को ओमेक्स सिटी के पीछे बाल्याखेड़ी गांव में सरकारी कांकड़ जमीन पर बने अवैध झोपड़ों को तोड़ा गया। नगर निगम की टीम उपायुक्त लता अग्रवाल के नेतृत्व में निगम की रिमूवल टीम सुबह 10 बजे पहुची। निगम के टीम ने सबसे पहले इन टीनशेड में रहने वाले 35 परिवारों को निरंजनपुर स्थित निगम द्वारा बनाए गए अस्थाई आवासाें में भेजा गया। जैसे-जैसे लोग शिफ्ट होते गए निगम द्वारा अवैध टीनशेड के झोपड़ों को तोड़ा गया।

टीनशेड की आड़ में कुछ लोगाें ने यहां पर सीमेंट के पक्के निर्माण भी कर लिए थे। कार्रवाई के दौरान मौके पर लसूड़िया थाना का पुलिस बल मौजूद था। एसडीएम अक्षय मारकाम के मुताबिक यहां पानोड ग्राम पंचायत की सरकारी कांकड़ की 29 झोपड़े बने और कुछ ने अन्य झोपड़े अतिक्रमण के उद्देश्य से बना रखे थे। इस वजह से हमने निगम के सहयोग यहां रहने वालों को हटाकर निरंजनपुर स्थित शेल्टर होम में भेजा और शाम 6 बजे तक सारे अवैध निर्माणों को तोड़ा गया।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags